Move to Jagran APP

अभ्युदय योजना : बरेली के छात्रों से बोले सीएम- पूरे होंगे सपने, अब तैयारी के लिए नहीं जाना पडे़गा कोटा

Abhuday Yojana मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी योजना अभ्युदय का सोमवार को मुख्यमंत्री ने लखनऊ से आनलाइन शुभारंभ किया। इस दौरान जिले के तीनों सेंटर महात्मा ज्योतिबाफुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय बरेली कालेज और जीआइसी में कुल 1500 युवा मौजूद रहे।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 15 Feb 2021 01:43 PM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 01:43 PM (IST)
अभ्युदय योजना : बरेली के छात्रों से बोले सीएम- पूरे होंगे सपने, अब तैयारी के लिए नहीं जाना पडे़गा कोटा
अभ्युदय योजना : बरेली के छात्रों से बोले सीएम- पूरे होंगे सपने, अब तैयारी के लिए नहीं जाना पडे़गा कोटा

बरेली, जेएनएन। Abhuday Yojana : प्रदेश के प्रतिभाशाली युवाओं के स्वप्नों को अब सही दिशा और रफ्तार मिलेगी। अब बच्चों को तैयारी के लिए कोटा नहीं जाना पड़ेगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह कोचिंग नहीं बल्कि यूपी के युवाओं के जीवन का पथ प्रदर्शक बनेगा। यह बात बरेली के छात्रों से अभ्युदय योजना का आनलाइन कर रहे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कही। उन्होंने कहा कि यह अभ्युदय योजना आत्मनिर्भता के पथ पर आगे बढ़ने की योजना है। इससे यूपी के युवाओं को अधिक मात्रा में रोजगार मिलेगा।

loksabha election banner

बरेली के तीनों सेंटर महात्मा ज्योतिबाफुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय, बरेली कालेज और जीआइसी में कुल 1500 युवा मौजूद रहे। जीआइसी में कमिश्नर रणवीर प्रसाद की मौजूदगी में युवाओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संवाद को सुना। गौरतलब है कि बरेली से इसके लिए 20 हजार से अधिक पंजीकरण हुए थे। इन अभ्यर्थियों का आनलाइन टेस्ट कराया गया जिसमें से 1500 युवाओं का चयन किया गया है।

शेष युवा जिले में बनाए गए यूट्यूब चैनल के माध्यम से पढ़ाई कर सकेंगे। अभ्युदय योजना के तहत सिविल सेवा, जेईई, नीट, एनडीए, बैंकिंग आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाएगी। इसमें डीएम,एसएसपी कमिश्नर समेत अन्य अधिकारी भी युवाओं की काउंसिलिंग करेंगे। इसके अलावा जिले के तीनों सेंटर पर अन्य शिक्षक युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराएंगे। 

आइएएस और आइपीएस अफसरों का मिलेगा मार्गदर्शन 

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र छात्राओं को आइएएस और आइपीएस अफसरो का मार्गदर्शन  मिलेगा। जिससे उन्हें प्रतियाेगी परीक्षाओं में सफलता अर्जित करने के लिए उचित मार्गदर्शन तो मिलेगा ही। इसके साथ ही उनकी जिज्ञासा भी शांत हो सकेगी। इसके अलावा वह तमाम मुददो पर अपडेट भी हो सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.