Move to Jagran APP

बरेली में आर्मी अस्पताल की एक विंग कोरोना संक्रमित आम जनता के लिए खुल सकती है, विधायक राजेश अग्रवाल रक्षा मंत्री से करेंगे बात

कोविड संक्रमण से बरेली के हालात बिगड़ने के बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष और बरेली कैंट विधायक राजेश अग्रवाल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे। प्रयास होगा कि कैंट में आर्मी हॉस्पिटल का एक विंग जनता के लिए खुलवाया जाए।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 10:54 AM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 10:54 AM (IST)
बरेली में आर्मी अस्पताल की एक विंग कोरोना संक्रमित आम जनता के लिए खुल सकती है, विधायक राजेश अग्रवाल रक्षा मंत्री से करेंगे बात
भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को किया ट्वीट, रक्षामंत्री के साथ बरेली को ऑक्सीजन दिलाने पर होगी चर्चा।

बरेली, जेएनएन। कोविड संक्रमण से बरेली के हालात बिगड़ने के बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष और बरेली कैंट विधायक राजेश अग्रवाल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे। प्रयास होगा कि कैंट में आर्मी हॉस्पिटल का एक विंग जनता के लिए खुलवाया जाए। साथ ही, बरेली की सही तस्वीर मुख्यमंत्री के सामने रखकर ऑक्सीजन की सीधी आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

loksabha election banner

रविवार को राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से वर्चुअल बैठक में भी कहा कि बरेली के श्मशानों में जगह नहीं मिल रही। अस्पतालों में आक्सीजन नहीं है। ऐसी ही हालत रही तो लोग सड़कों पर दाह संस्कार करेंगे।काशीपुर से टैंकर चलते है बरेली के लिए, लेकिन गोरखपुर और आक्सीजन के लिए चले जाते हैं।

इसके बाद राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ने कमिश्नर आर. रमेश से भी फोन पर वार्ता की। सुनिश्चित करने के लिए कहा कि निजी अस्पतालों को भी पर्याप्त आक्सीजन मिले। राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अब पीयूष गोयल से भी संपर्क साध रहे है, ताकि बोकारो से ट्रेन के जरिए ऑक्सीजन बरेली में भी मंगवाई जा सके।

राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष और कैंट विधायक राजेश अग्रवाल ने मुख्यमंत्री को किया ट्वीट कि आग्रह है कि बरेली कमिश्नरी को लखनऊ, गोरखपुर व अन्य कमिश्नरी से कम न आंका जाए..। बरेली को रोज कम से कम 25 से 30 टन ऑक्सीजन की आवश्यकता है। इसकी आपूर्ति के लिए आदेशित करें।

आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप : प्रशासन का रवैया बहुत गैरजिम्मेदराना है। मेरी दिनचर्या संक्रमितों को अस्पतालों में भर्ती करने से शुरू हो रही है। निजी अस्पतालों को आक्सीजन दिलाने के लिए मैने सीएमओ को फोन किया। उन्होंने कहा कि डीएम और एसडीएम के स्तर का मामला है। मरीजों को भेज रहा हूं तो निजी अस्पताल कहते है कि ऑक्सीजन नहीं मिल रही है। मरीज सीधे 300 बेड पहुंचे तो उनकी जांच तक नहीं हो रही है। जिला अस्पताल पहुंचने वालों को राजश्री रेफर किया जा रहा है। सांसद निधि इसबार आएगी नहीं, मैं अपने खर्च पर ही लोगों की मदद कर रहा हूं।

फरीदपुर विधायक, डाॅ. श्याम बिहारी : मैं कोविड हेल्पलाइन सेंटर फरीदपुर में खुलवा रहा हूं। स्वास्थ्य विभाग से मेरी बात हो चुकी है। एक डॉक्टर और दो फार्मासिस्ट मुझे मिल रहे हैं। कोविड और नॉन कोविड दोनों तरह के मरीजों केलिए सेंटर होगा। उनकी ऑक्सीजन जांची जाएगी। दवाएं मिलेंगी। मैंने सीएचसी में बात की है। मेरी विधायक निधि से दो ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर खरीदे जा सकते है। एक और मदद ये मिल सकती है कि 15 से 25 बेड के लिए मैं फंड देेने को तैयार हूं। कोविड मरीजों के लिए व्यवस्थाएं की जा रही है।

बिथरीचैनपुर विधायक, राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल : बरेली से लेकर लखनऊ तक ऑक्सीजन सप्लाई और अस्पतालाें की व्यवस्थाओं का समन्वयक स्थापित करवा रहा हूं। 32 टन ऑक्सीजन बरेली के लिए आ रही है। काशीपुर से एक ग्रीन जोन बनवाकर ये आक्सीजन मंगवाई जा रही है। मुख्यमंत्री के ओएसडी मेरे संपर्क में बने हुए हैं। प्रतिदिन दो हजार फोन आते हैं। सन सिटी विस्तार में आज ही एक लड़के को एडमिट तो कराया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। मेरा पूरा परिवार कोविड में है, लेकिन मैं लोगों की मदद के लिए आइसीयू में बेड, ऑक्सीजन और दवाएं दिलवा रहा हूं।

शहर विधायक, डॉ. अरुण कुमार : मुख्यमंत्री और प्रभारी मंत्री से वार्ता हुई है। बरेली में रेल मार्ग या सड़क मार्ग की जगह हवाई मार्ग से ऑक्सीजन जल्दी लाई जा सकती है। मैने इसका सुझाव दिया है। मैंने शुरुआत से कोविड वैक्सीनेशन बढ़वाने के प्रयास किए। जनकपुरी और मनोहर भूषण इंटर कॉलेज में रोज जांच कैंप लगवा रहा हूं। प्रतिदिन 30 से 35 कोविड के मरीज निकल रहे हैं। चूंकि खुद पेशे से डॉक्टर हूं। मरीजों के फोन आने पर उन्हें दवाएं भी उपलब्ध करवा रहा हूं। जिला अस्पताल मैं गया, अधिकारियों पर दबाव बनवा रहा हूं। ताकि लोगों की अधिक से अधिक मदद हो सके।

भोजीपुरा विधायक, बहोरन लाल मौर्य : भोजीपुरा के लोगों के लिए मैं सैनिटाइजर और मास्क वितरण के कार्यक्रम किए। जहां भी मालूम पड़ता है कि व्यक्ति बीमार है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने से लेकर दवाओं के प्रबंध में परिवार के साथ खड़ा हूं। कोविड संक्रमितों की ऑक्सीजन के लिए प्रशासन को और प्रयास करने चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.