Move to Jagran APP

Love Jihad: मुम्बई में धर्म छिपाकर जिसने की शादी वह निकला बदायूं का लव जिहादी

बरेली से मुम्बई तक लव जिहाद की एक कहानी चर्चा में है। बदायूं के एक लव जिहादी ने खुद को हिंदू बताकर मुंबई की लड़की से शादी की। अब वहां से लाखों के नकदी लेकर फरार है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Mon, 25 Sep 2017 05:56 PM (IST)Updated: Tue, 26 Sep 2017 01:21 PM (IST)
Love Jihad: मुम्बई में धर्म छिपाकर जिसने की शादी वह निकला बदायूं का लव जिहादी
Love Jihad: मुम्बई में धर्म छिपाकर जिसने की शादी वह निकला बदायूं का लव जिहादी

बरेली (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के बरेली से महाराष्ट्र के मुम्बई तक लव जिहाद की एक कहानी चर्चा में है। दरअसल बदायूं के एक लव जिहादी युवक ने खुद को हिंदू बताकर मुंबई की लड़की को प्रेम जाल में फंसाया और शादी कर ली। बाद में जब तक लड़की को युवक के धर्म के बारे में पता चला तब तक काफी देर हो चुकी थी। सात साल तक साथ रहने वाला युवक पत्नी के गहने, नकदी समेटकर फरार हो गया। पति को तलाश करते हुए पत्नी मुंबई से बरेली तक आ पहुंची। सोमवार को आइजी दफ्तर पहुंची मगर उनसे मुलाकात नहीं हो सकी। 

loksabha election banner

मुंबई के वसई रोड में नालासुपारा ईस्ट क्षेत्र निवासी युवती के पिता बैंक ऑफ इंडिया से सेवानिवृत्त हैं। पीडि़ता के अनुसार 2010 में परिवार गोरेगांव के मोतीलाल नगर में रहता था। उसी मकान के नीचे वाले घर में सिलाई के कारखाना में बदायूं के कुंवरगांव में वजीरगंज क्षेत्र के नबीग्राम निवासी युवक भी वहां काम करता था। एक ही बिल्डिंग में रहने के दौरान युवक ने उससे परिचय बढ़ाया। फिर प्यार के जाल में फंसाया। परिवार की मर्जी के खिलाफ 15 दिसंबर 2010 को दोनों ने अंधेरी पूर्वी की कोर्ट में शादी कर ली।

इसके बाद दोनों नालासुपारा में रहने लगे। कुछ दिन पता चला कि पति मुस्लिम है। मंदिर जाने और घर में गणपति स्थापना तक में विरोध करते हुए रोक लगा दी। इसके बाद जुलाई में पति गहने और रुपये समेटकर घर से भाग गया। पति के पते के लिए कोर्ट मैरिज के कागज देखे तब पता चला कि कोर्ट में युवक अपना मूल नाम ही लिखाया और उसका तबस्सुम दिया ताकि किसी को दूसरे मजहब का होने का शक न हो। कोर्ट मैरिज के लेटर से पता निकाल कर तलाश करते हुए पांच दिन पहले बदायूं में उसके गांव पहुंची पर वहां वह नहीं मिला। सोमवार को समाजसेवी और हिंदू समाज पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार शंखधार के साथ आइजी दफ्तर में शिकायत दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.