Move to Jagran APP

बरेली में बाइक सवार युवक पर लाठी बरसाकर सिपाही तोड़ता रहा बाइक, देखते रहे चौकी इंचार्ज, वीडियाे वायरल

वाहन चेकिंग कर क्राइम कंट्रोल करने का चलन पुराना हो गया है। इसमें नयापन लाने के लिए जिले की कोतवाली पुलिस ने अब बाइक तोड़नी शुरू कर दी है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 08:00 AM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 01:53 PM (IST)
बरेली में बाइक सवार युवक पर लाठी बरसाकर सिपाही तोड़ता रहा बाइक, देखते रहे चौकी इंचार्ज, वीडियाे वायरल
बरेली में बाइक सवार युवक पर लाठी बरसाकर सिपाही तोड़ता रहा बाइक, देखते रहे चौकी इंचार्ज, वीडियाे वायरल

बरेली, जेएनएन। वाहन चेकिंग कर क्राइम कंट्रोल करने का चलन पुराना हो गया है। इसमें नयापन लाने के लिए जिले की कोतवाली पुलिस ने अब बाइक तोड़नी शुरू कर दी है। सोमवार रात का ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें चेकिंग के दौरान बिहारीपुर चौकी इंचार्ज के सामने एक सिपाही गुंडई पर उतर आया। उसने युवक पर लाठी बरसाते हुए उसकी बाइक तोड़ दी। आसपास के लोगों ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इसके बाद मामले में जांच शुरू हो गई है।

loksabha election banner

शहर कोतवाली के बिहारीपुर चौकी इंचार्ज देवेन्द्र सिंह अपनी टीम के साथ क्षेत्र के खलील हायर सेकेंड्री स्कूल के बाहर चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान बाइक पर सवार दो युवक आए तो उनको सिपाही ने रोक लिया। इस दौरान चौकी इंचार्ज दूसरी बाइक का चालान कर रहे थे। कुछ देर तक सिपाही उन युवकों से बात करता रहा, इसके बाद उसने अचानक ही लाठी बरसानी शुरू कर दी। युवक के सिर और पैर पर लाठी मारने के बाद भी वह सिपाही नहीं रुका। उसने बाइक के सामने के हिस्से में लाठी मार कर बाइक तोड़नी शुरू कर दी।

चौकी इंचार्ज देवेंद्र सिंह यह देखते रहे। उन्होंने सिपाही को एक बार भी नहीं रोका न कुछ कहा। इस पूरी घटना को सामने खड़े लोगों ने मोबाइल में कैद कर लिया। मंगलवार सुबह जब सोशल साइट्स पर वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस बैकफुट पर आ गई। पुलिस मामले को तोड़ मरोड़ कर पेश करने लगी। डीजीपी तक हुई शिकायत वीडियो टैग कर इस मामले की शिकायत डीजीपी, एडीजी समेत तमाम पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारियों से ट्विटर के माध्यम से की गई। इसके बाद इस मामले में जांच शुरू कराई गई।

मामले की जांच सीओ सिटी को देकर जल्द ही आख्या मांगी गई है।सपा और भाजपा के लोग एडीजी से मिले वीडियो वायरल होने के बाद मंगलवार को भाजपा और सपा के कार्यकर्ता अलग अलग समय पर एडीजी अविनाश चंद्र से मिले। भाजपा के देवेंद्र जोशी ने एडीजी से वाहन चेकिंग के दौरान इस तरह की कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की। वहीं सपा की ओर से महानगर पदाधिकारी शमीम सुल्तानी ने भी एडीजी से इस प्रकार की घटनाओं पर अंकुश लगाने की मांग की।

वाहन चेकिंग के दौरान युवक को रोककर नंबर प्लेट पर कुछ और लिखवाने की वजह पूछी गई थी। इसी दौरान बात बढ़ने पर सिपाही ने लाठी चला दी। सभी पुलिस कर्मियों को जनता से नम्रता से पेश आने के निर्देश दिए गए हैं। सिर में लाठी मारने की बात गलत है। - गीतेश कपिल, इंस्पेक्टर कोतवाली

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.