Move to Jagran APP

Fire in Pilibhit : पीलीभीत में मच्छर भगाने के चक्कर में हुआ बड़ा हादसा, रूई के कारखाने में लगी आग, मची खलबली

Fire in Pilibhit पीलीभीत में रुई के कारखाने में गुरुवार को देर रात्रि आग लग जाने से लाखों रुपये का माल जलकर राख हो गया। साथ ही कारखाने की मशीनें भी आग में जल गई। कारखाने के पास सो रहे लोग आग देखकर शोर-शराबा करने लगे।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 05 Nov 2021 04:32 PM (IST)Updated: Fri, 05 Nov 2021 04:32 PM (IST)
Fire in Pilibhit : पीलीभीत में मच्छर भगाने के चक्कर में हुआ बड़ा हादसा, रूई के कारखाने में लगी आग, मची खलबली
Fire in Pilibhit : पीलीभीत में मच्छर भगाने के चक्कर में हुआ बड़ा हादसा,

बरेली, जेएनएन। Fire in Pilibhit : पीलीभीत में रुई के कारखाने में गुरुवार को देर रात्रि आग लग जाने से लाखों रुपये का माल जलकर राख हो गया। साथ ही कारखाने की मशीनें भी आग में जल गई। कारखाने के पास सो रहे लोग आग देखकर शोर-शराबा करने लगे। सूचना के बाद कारखाना स्वामी समेत कई लोग मौके पर पहुंच गए। बमुश्किल आग पर काबू पाया। उधर, एक पोल्ट्री फार्म पर मच्छप भगाने के लिए धुआं सुलगाते समय भड़की चिंगारी से आग गई। यहां तमाम मुर्गे-मुर्गियां और उनके चूजे आग की चपेट में आकर मर गए। अमरिया तहसील के धनकुना में एक छप्परपोश में आग लगने से हजारों रुपये मूल्य का गृहस्थी का सामान नष्ट हो गया।

loksabha election banner

पूरनपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम मुझा खुर्द कलां में नईम खान अपने पोल्ट्री फार्म पर गुरुवार की रात मच्छरों को भगाने के लिए अलाव जला रहे थे कि इसी दौरान एक चिंगारी से छप्पर में आग लग गई और जलने लगा। देखते ही देखते पूरे फार्म ने आग पकड़ ली। आग बुझाने दौड़े नईम मामूली रूप से झुलस गए। शोर शराबा मचने पर तमाम लोग मौके पर एकत्र हो गए। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया सका। तब तक काफी नुकसान हो गया। अमरिया तहसील क्षेत्र के ग्राम धनकुना में एक ग्रामीण के छप्परपोश घर में पटाखे की चिंगारी से आग लग गई। जिससे उसका छप्पर व गृहस्थी का सामान जलकर पूरी तरह राख हो गया।

माधोटांडा : कस्बा निवासी वाहिद खां, शौकत अली व उबैस कस्बे में रुई का कारखाना चलाते हैं। सर्दी के मौसम की शुरुआत होने के बाद कारखाने में रुई बनाने का कार्य चल रहा था। गुरुवार देर रात्रि लगभग 1.30 बजे कारखाने के ही पास कुछ लोग सो रहे थे। लोगों ने रात्रि में कारखाने में आग लगी देखी। आग की लपटें देखकर लोग घबरा गए और और शोर-शराबा करने लगे।

सूचना मिलने के बाद कारखाने के स्वामी समेत कई लोग मौके पर पहुंच गए और आग को बुझाने लगे। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने के बाद कारखाने की मशीनें और कई लाख का माल जलकर नष्ट हो गया। कारखाना स्वामी वाहिद खान ने बताया कि आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.