Move to Jagran APP

बरेली में हुआ 68 फीसद वैक्सीनेशन

कोविड वैक्सीनेशन के पहले चरण में गुरुवार को तीसरी बार स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया गया। दोपहर तक वैक्सीनेशन का औसत कुछ कम था। हालांकि दोपहर तीन बजे के बाद कोविन एप के नए ऑप्शन अलॉट बेनिफिशरी का उपयोग शुरू हुआ। जिसके बाद टीकाकरण ने जोर पकड़ा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2021 02:44 AM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2021 02:44 AM (IST)
बरेली में हुआ 68 फीसद वैक्सीनेशन
बरेली में हुआ 68 फीसद वैक्सीनेशन

बरेली, जेएनएन : कोविड वैक्सीनेशन के पहले चरण में गुरुवार को तीसरी बार स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया गया। दोपहर तक वैक्सीनेशन का औसत कुछ कम था। हालांकि दोपहर तीन बजे के बाद कोविन एप के नए ऑप्शन 'अलॉट बेनिफिशरी' का उपयोग शुरू हुआ। जिसके बाद टीकाकरण ने जोर पकड़ा। शाम पांच बजे तक 7382 पंजीकृत लाभार्थियों में 5,076 स्वास्थ्यकर्मियों ने वैक्सीन लगवाई। यानी, करीब 68 फीसद वैक्सीनेशन हुआ। वैक्सीनेशन के दौरान तीन लोगों की तबीयत भी कुछ देर के लिए बिगड़ी। हालांकि कुछ ही देर में स्थिति सामान्य हो गई।

loksabha election banner

- एसआरएमएस अव्वल, धन्वंतरी कॉलेज फिसड्डी

गुरुवार को एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज 92.3 फीसद वैक्सीनेशन कराकर अव्वल रहा। वहीं, धन्वंतरी कॉलेज महज 25 फीसद ही टीकाकरण कराकर फिसड्डी साबित हुआ। 34 में 17 केंद्रों पर 70 फीसद से ज्यादा टीकाकरण हुआ। वहीं, इस बार कुछ सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में भी वैक्सीनेशन कम रहा। - 45 केंद्र के 58 सेशन पर टीकाकरण आज

प्रथम चरण का चौथे दिन का टीकाकरण शुक्रवार को होगा। इसमें 45 केंद्रों के 58 सेशन में टीकाकरण किया जाएगा। इसमें 17 सरकारी और 28 निजी संस्थान होंगे। करीब 7280 लोगों को वैक्सीनेट किये जाने का लक्ष्य है। वैक्सीनेशन के बाद एक फीसद भी नहीं एईएफआइ

वैक्सीन लगाए जाने के बाद गुरुवार को तीन लोगों की तबीयत बिगड़ी थी। डॉ.अतुल अग्रवाल बताते हैं कि देश भर में बुधवार तक करीब 22 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। इसमें कुल 447 एईएफआइ के केस सामने आए हैं। यानी एक फीसद से भी कम। पोलियो ड्राप के अलावा लगभग हर वैक्सीन में पांच से दस फीसद या इससे भी ज्यादा एईएफआइ के चांस होते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.