Move to Jagran APP

300 Bed Hospital News : बरेली में डाॅक्टर, स्टाफ नर्स व एलटी के सरकारी आवासों पर कब्जा करने वालों पूर्व संविदा कर्मियाें पर दर्ज होगी FIR

300 Bed Hospital News 300 बेड कोविड अस्पताल में अवैध रूप से सरकारी आवासों पर कब्जा जमाए लोगों को आवास खाली करने का रविवार को अंतिम दिन था। सीएमओ ने बीते शुक्रवार को सरकारी आवासों पर कब्जा देख तीन दिन में मकान खाली करने के निर्देश दिए थे।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 23 Aug 2021 08:57 AM (IST)Updated: Mon, 23 Aug 2021 08:57 AM (IST)
300 Bed Hospital News : बरेली में डाॅक्टर, स्टाफ नर्स व एलटी के सरकारी आवासों पर कब्जा करने वालों पूर्व संविदा कर्मियाें पर दर्ज होगी FIR
300 Bed Hospital News : बरेली में डाॅक्टर, स्टाफ नर्स व एलटी के सरकारी आवासों पर कब्जा

बरेली, जेएनएन। 300 Bed Hospital News : 300 बेड कोविड अस्पताल में अवैध रूप से सरकारी आवासों पर कब्जा जमाए लोगों को आवास खाली करने का रविवार को अंतिम दिन था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बीते शुक्रवार को औचक निरीक्षण के दौरान सरकारी आवासों पर अवैध कब्जा देखकर तीन दिन में मकान खाली करने के निर्देश दिए थे। लेकिन कई आवासों पर रविवार रात तक कब्जा होने के बाद अब नौकरी से हटाए गए ठेका कर्मचारियों को पुलिस का सहयोग लेकर सरकारी आवासों से बाहर किया जाएगा।

loksabha election banner

38 कर्मचारियों की हुई थी तैनाती 

करीब डेढ़ साल पहले जब कोरोना ने दस्तक दी थी तो 300 बेड हास्पिटल को कोविड अस्पताल बनाया गया था। यहां मरीजों के इलाज और साफ-सफाई जैसी जरूरत पूरी करने के लिए मानव संसाधन की जरूरत थी। इसे पूरा करने के लिए ठेके के माध्यम से 38 कर्मचारियों की तैनाती की गई थी। इन कर्मचारियों में नर्सिंग, पैरामेडिकल समेत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी शामिल थे। करीब तीन माह पहले कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप कम होने के बाद इन कर्मचारियों की सेवाएं विभाग ने समाप्त कर दी थीं। लेकिन हटाए जाने के बावजूद अब तक कई कर्मचारी सरकारी आवासों में कई कर्मचारियों का मानदेय अटका होने के चलते कर्मचारी आवासों में निवास कर रहे थे।

14 दिन क्वारंटाइन होने के लिए थे आवास

जानकार बताते हैं कि दरअसल ठेका कर्मियों के लिए वैसे तो सरकारी आवास में रहने की कोई व्यवस्था नहीं थी। लेकिन चूंकि स्टाफ कोविड मरीजों के इलाज में ड्यूटी पर थे। इसलिए 14 दिन का क्वारंटाइन पीरियड पूरा करने के लिए स्टाफ को अलग-अलग आवास दिए गए थे। लेकिन कई कर्मचारियों ने यहां अवैध रूप से कब्जा कर लिया। जबकि नौकरी से न हटाए जाने पर भी अब मरीज न होने की स्थिति में आवास पर रहना अवैध था।

निरीक्षण में 20 कर्मचारी भी मिले थे गैर हाजिर

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.बलवीर सिंह गुरुवार सुबह करीब दस बजे 300 बेड कोविड अस्पताल पहुंचे थे। यहां कोरोना फ्लू कार्नर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं मिली। वहीं प्रशासनिक भवन के निरीक्षण के दौरान जब उन्होंने हाजिरी रजिस्टर चेक किया तो 20 कर्मचारी गैर हाजिर मिले थे। जिस पर उन्होंने प्रभारी से गैर हाजिर स्टाफ से स्पष्टीकरण लेने और व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए थे।

निरीक्षण के दौरान ही कर्मचारियों को आवास खाली करने को कहा गया था। जिसके लिए तीन दिन का समय निर्धारित किया गया था, सोमवार को यह समयावधि पूरी हो रही है। अब पुलिस के सहयोग से आवास खाली कराए जाएंगे अगर कर्मचारी नहीं मानते है। संबंधित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। डा. बलवीर सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.