Move to Jagran APP

300 Bed Covid Hospital News : बरेली में कोरोना संक्रमितों के इलाज में हो रही लापरवाही, मरीज बोले- 22 मार्च के बाद बिगडे़ हालात

300 Bed Covid Hospital News कोविड अस्पताल में स्टाफ कम होने के बाद से संक्रमितों के इलाज में लापरवाही की जा रही है। जांच व इलाज में लापरवाही को लेकर कोरोना संक्रमित मरीजों के कुछ वीडियो भी वायरल हुए हैं।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 09:05 AM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 09:05 AM (IST)
300 Bed Covid Hospital News : बरेली में कोरोना संक्रमितों के इलाज में हो रही लापरवाही, मरीज बोले- 22 मार्च के बाद बिगडे़ हालात
300 Bed Covid Hospital News : बरेली में कोरोना संक्रमितों के इलाज में हो रही लापरवाही

बरेली, जेएनएन। 300 Bed Covid Hospital News : कोविड अस्पताल में स्टाफ कम होने के बाद से संक्रमितों के इलाज में लापरवाही की जा रही है। जांच व इलाज में लापरवाही को लेकर कोरोना संक्रमित मरीजों के कुछ वीडियो भी वायरल हुए हैं। बताया जा रहा कि हटाए गए पैरा मेडिकल स्टाफ ने ये वीडियो बनाकर खुद ही वायरल किए हैं। हालांकि वीडियो में संक्रमित भी स्टाफ कम होने के बाद से अव्यवस्था फैलने की बात कह रहे हैं।

loksabha election banner

22 मार्च के बाद से हालात हुए खराब

प्रिंसी नाम की युवती ने वीडियो में 22 मार्च के बाद से अच्छा इलाज नहीं मिल पाने की बात कही है। इसके अलावा स्टाफ कम होने की वजह से अन्य कई परेशानियां होने का भी हवाला दिया है। वहीं, अमर नाम के युवक ने होली के अगले दिन ब्लड प्रेशर समेत अन्य जांच न होने की बात वीडियो में कही है। साथ ही बताया कि स्टाफ कम होने की वजह से फ्लोर बदलने के लिए भी कहा गया है। इसके अलावा संजीव सक्सेना ने भी स्टाफ कम होने की वजह से अव्यवस्था फैलने का हवाला अपने वीडियो में दिया है।

30 मार्च को गए 26 और 27 मार्च के सैंपल

होली के त्योहार की वजह से कोविड सैंपलिंग के बाद 26 और 27 मार्च के सैंपल कंसाइनमेंट जांच के लिए होली के बाद भेजे गए। 30 मार्च तक रिपोर्ट नहीं आई तो लोग रिपोर्ट जानने के लिए 300 बेड कोविड अस्पताल पहुंचे। इनमें से कुछ को फ्लाइट के जरिए दिल्ली से बेंगलुरू जाना था। 30 मार्च की दोपहर कंसाइनमेंट जांच के लिए भेजे गए।

होली पर हुए 678 सैंपल, एंटीजन टेस्ट निगेटिव 

कोरोना संक्रमण बढ़ने की वजह से स्वास्थ्य विभाग ने होली के दिन भी मोबाइल यूनिट भेजकर सैंपलिंग कराई। करीब 678 सैंपल हुए। इनमें से 350 के करीब आरटी-पीसीआर टेस्ट हुए। बाकी एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव बताई गई। वहीं, मंगलवार को 300 बेड कोविड अस्पताल में 100 सैंपल लिए गए। इनमें से चार पॉजिटिव आए। बाकी जिले में अलग-अलग जगह भी सैंपलिंग हुईं।

सीमित संसाधनों में मरीजों की बेहतर जांच व इलाज के प्रयास हो रहे हैं। हालांकि यह सही है कि पैरा मेडिकल स्टाफ हटने के बाद व्यवस्थाएं भी प्रभावित हो रही हैं। - डॉ.वागीश वैश्य, प्रभारी, 300 बेड कोविड अस्पताल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.