Move to Jagran APP

16 हजार स्वास्थ्य कर्मियों का पहले चरण में टीकाकरण

इसके बाद वह वैक्सीनेशन के कार्य के अगले चरण में लोगों तक टीका पहुंचाने में शासन प्रशासन की मदद करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 03:30 AM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 03:30 AM (IST)
16 हजार स्वास्थ्य कर्मियों का पहले चरण में टीकाकरण
16 हजार स्वास्थ्य कर्मियों का पहले चरण में टीकाकरण

बरेली, जेएनएन: कोविड-19 का टीका भले ही अभी नहीं आया, लेकिन यह तय हो गया है कि सबसे पहले टीकाकरण स्वास्थ्य कर्मचारियों को होगा। अब तक तैयार की गई रिपोर्ट के अनुसार 16 हजार स्वास्थ्य कर्मचारी पहले इसका हिस्सा बनेंगे। इसके बाद वह वैक्सीनेशन के कार्य के अगले चरण में लोगों तक टीका पहुंचाने में शासन प्रशासन की मदद करेंगे।

loksabha election banner

संक्रमण का प्रभाव धीरे धीरे अब कम होता जा रहा है। इससे अच्छी बात यह है कि शासन और प्रशासन की तैयारियों के अनुसार लग रहा कि वैक्सीन कभी भी आ सकती है। शासन ने टीकाकरण के लिए चरणबद्ध प्लानिग की है। इसमें पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मी और हेल्थ वर्कर, दूसरे चरण में फील्ड पर कार्य करने वाले लोग, तीसरे चरण में अन्य कर्मी और इसके बाद घर घर जाकर टीकाकरण किया जाएगा। पहले चरण की तैयारी के लिए जिले के प्राइवेट अस्पतालों, मेडिकल कॉलेजों को चिन्हित किया जा रहा है। बता दें कि जिले के कुल तीन प्राइवेट मेडिकल कॉलेज, पैरामेडिकल कॉलेज, नर्सिंग होम और निजी अस्पतालों को चिन्हित किया गया है। अगर सब ठीक रहा तो जिले के 80 निजी अस्पताल, मेडिकल कालेजों व स्वास्थ्य विभाग के अन्य सभी 18 हजार कर्मचारी वैक्सीनेशन के कार्य में सरकार का सहयोग करेंगे।इसके अलावा आशा कार्यकर्ताओं को भी शामिल कर लिया जाए तो यह संख्या और बढ़ सकती है। इसे लेकर मंथन चल रहा है। इस संबंध में सीएमओ डा. विनीत कुमार शुक्ला ने बताया कि शासन की मंशानुरूप स्वास्थ्य कर्मियों को चिन्हित किया जा रहा है। पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों का ही टीकाकारण किया जाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.