Move to Jagran APP

इन कारणों से बरेली कॉलेज बोर्ड के चौदह सदस्यों की समाप्त होगी सदस्या

बरेली कॉलेज बोर्ड ऑफ कंट्रोल के चौदह सदस्यों की सदस्यता समाप्त होने की संभावना बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Jan 2019 12:12 AM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 12:12 AM (IST)
इन कारणों से बरेली कॉलेज बोर्ड के चौदह सदस्यों की समाप्त होगी सदस्या
इन कारणों से बरेली कॉलेज बोर्ड के चौदह सदस्यों की समाप्त होगी सदस्या

जेएनएन, बरेली : बरेली कॉलेज बोर्ड ऑफ कंट्रोल के चौदह सदस्यों की सदस्यता समाप्त होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। रुहेलखंड विश्वविद्यालय के बाद अब चिट फंड सोसायटी की रिपोर्ट में भी सदस्यता पर सवाल उठे हैं। प्रशासन अब सोसायटी की रिपोर्ट के पत्ते बोर्ड मीटिंग में खोलने की तैयारी में है। सूत्रों के मुताबिक चिटफंड सोसायटी की रिपोर्ट रुविवि की रिपोर्ट पर मुहर लगाती है।

loksabha election banner

रुविवि ने अपनी जांच रिपोर्ट में बरेली कॉलेज बोर्ड ऑफ कंट्रोल के 14 सदस्यों को अवैध माना है। इनकी सदस्यता समाप्त करने की सिफारिश शासन को भेजी गई है। इसी रिपोर्ट के आधार पर मंडलायुक्त रणवीर प्रसाद ने इन 14 सदस्यों को आगामी 30 जनवरी को होने वाली बोर्ड बैठक से बाहर रखा है। स्पष्ट कर चुके हैं कि केवल वैध सदस्यों को ही बैठक में बुलाया जाएगा।

सही दिशा में प्रशासनिक कार्रवाई

एक प्रशासनिक अधिकारी का दावा है कि कार्रवाई सही दिशा में आगे बढ़ रही है। चिटफंड ने भी स्पष्ट कर दिया है कि इनकी सदस्यता वैध नहीं है। इसलिए बोर्ड की मीटिंग में कई बड़े फैसले होंगे। जिसमें वित्तीय अधिकारी अंतरिम सचिव को सौंपे जा सकते हैं।

बैठक का तैयार हो रहा एजेंडा

प्रशासन के निर्देश पर बोर्ड बैठक का एजेंडा तैयार हो रहा है। चिटफंड सोसायटी की रिपोर्ट भी इसमें पेश की जा सकती है। इसलिए क्योंकि बोर्ड के बाकी सदस्य प्रशासनिक कार्रवाई के विरोध की रणनीति बना रहे हैं।

वर्जन

-अभी रिपोर्ट का अध्ययन कर रहे हैं। तकनीकी रूप है। इसके निष्कर्ष के बारे में अभी कुछ भी नहीं बता सकता। जल्द स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

डॉ. राजेश प्रकाश, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.