Move to Jagran APP

पांच ट्रेनों से 134 यात्रियों ने किया सफर

एक जून से शुरू हुई 200 यात्री ट्रेनों में जंक्शन पर केवल आठ जोड़ी ट्रेनों को ठहराव दिया गया है। एक ओर जहां यात्री पूरी सतकर्ता से यात्रा कर रहे हैं वहीं रेल प्रशासन भी एहतियात बरत रहा है। मंगलवार देर शाम खबर लिखे जाने तक जंक्शन पर आई कुल पांच ट्रेनों में 134 यात्री चढ़े। जबकि 136 यात्री उतरे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 01:23 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 06:06 AM (IST)
पांच ट्रेनों से 134 यात्रियों ने किया सफर
पांच ट्रेनों से 134 यात्रियों ने किया सफर

बरेली, जेएनएन: एक जून से शुरू हुई 200 यात्री ट्रेनों में जंक्शन पर केवल आठ जोड़ी ट्रेनों को ठहराव दिया गया है। एक ओर जहां यात्री पूरी सतकर्ता से यात्रा कर रहे हैं, वहीं रेल प्रशासन भी एहतियात बरत रहा है। मंगलवार देर शाम खबर लिखे जाने तक जंक्शन पर आई कुल पांच ट्रेनों में 134 यात्री चढ़े। जबकि 136 यात्री उतरे। जंक्शन पर तैनात चिकित्सकों ने उनकी थर्मल स्क्रीनिग की। सभी को पांच सुरक्षा चक्रों से होकर शारीरिक दूरी का पालन करते हुए ट्रेन में बैठाया गया।

loksabha election banner

मंगलवार को सबसे पहले 2.03 बजे पहुंची लखनऊ मेल में 85 की जगह केवल 64 यात्री चढ़े। इस ट्रेन से 35 की जगह महज 17 यात्री उतरे। सत्याग्रह एक्सप्रेस 2.45 पर प्लेटफॉर्म एक पर पहुंची। इसमें 36 की जगह केवल 26 यात्री चढ़े। 25 की जगह 16 यात्री उतरे। चंड़ीगढ़ सुपरफास्ट रात तीन बजे स्टेशन पहुंची। इस ट्रेन में 13 की जगह 12 यात्री चढ़े। वहीं 45 की जगह 43 यात्री उतरे। सरयू यमुना एक्सप्रेस 2.19 पर जंक्शन पहुंची। इस ट्रेन में चार की जगह केवल दो यात्री चढ़े। जबकि 47 की जगह केवल 18 यात्री ही उतरे। मंगलवार शाम 5.45 पर नई दिल्ली से राजगीर जाने वाली श्रमजीवी सुपरफास्ट में जंक्शन से 30 यात्री चढ़े। जबकि 42 यात्री यहां इस ट्रेन से उतरे।

-------------------

नीचे बॉक्स के साथ जागरण प्रभाव लोगो लगाएं। आज के पेज दो का पीडीएफ भी लगाएं।

--------

नोटिस बोर्ड को किया दुरुस्त

यात्रियों को गुमराह करने वाले नोटिस बोर्ड से संबंधित खबर को दैनिक जागरण ने दो जून के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसका संज्ञान लेते हुए रेलवे के अधिकारियों ने मंगलवार को इसे दुरुस्त कराया। रेलवे ने नोटिस बोर्ड में केवल आठ घंटे तक का ही अपडेट दिया।

दो की जगह एक नंबर पर आई सभी ट्रेनें

मंगलवार को सभी ट्रेनें एक नंबर प्लेटफॉर्म पर आई, जबकि इस पर केवल डाउन लाइन की ट्रेनें आनी थीं। अप लाइन की भी ट्रेनों को भी एक नंबर प्लेटफॉर्म पर लिया गया। चेकिग स्टाफ से लेकर सभी तैयारी इसी प्लेटफॉर्म पर की गई थीं। जिसके चलते यह व्यवस्था की गई।

वेटिग वालों को अनुमति, फर्श पर बैठकर किया सफर

रेलवे ने मंगलवार से वेटिग टिकट वालों को भी अनुमति दे दी है। ऐसे में वेटिग टिकट वालों को ट्रेन की फर्श पर बैठकर सफर करना पड़ा। शाम 5.45 बजे नई दिल्ली से चलकर राजगीर को जाने वाली ट्रेन के कोच संख्या एस-4, एस-6 व एस-7 में यात्री फर्श पर बैठकर यात्रा करते दिखे। इन कोचों में टीटीई भी नदारद रहे।

वर्जन

स्टेशन पर मंगलवार को पांच ट्रेनों से 136 यात्री उतरे। जबकि इन ट्रेनों में 134 यात्री चढ़े भी। टिकट चेक करने के साथ ही सभी की थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई।

- सत्यवीर सिंह, स्टेशन अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.