Move to Jagran APP

'जीत और केवल जीत होगी भाजपा का चुनावी एजेंडा'

आगामी विधानसभा चुनाव की सरगर्मी भाजपाई खेमे में भी दिखाई पड़ रही है। पार्टी की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों के जरिये केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 11:10 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 11:10 PM (IST)
'जीत और केवल जीत होगी भाजपा का चुनावी एजेंडा'

बाराबंकी : आगामी विधानसभा चुनाव की सरगर्मी भाजपाई खेमे में भी दिखाई पड़ रही है। पार्टी की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों के जरिये केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है। जागरण संवाददाता जगदीप शुक्ल ने बाराबंकी के भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव से चुनाव की तैयारियों, रणनीति और चुनौतियों पर विस्तार से बात की। इस दौरान उन्होंने जीत और केवल जीत को भाजपा का चुनावी एजेंडा बताते हुए केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों व जुझारू कार्यकर्ताओं की मेहनत के दम पर जिले की सभी सीटों पर जीत का दावा किया। प्रस्तुत हैं बातचीत के अंश..

loksabha election banner

-------------------

-विधानसभा चुनाव को लेकर आपकी क्या रणनीति है?

भाजपा चुनाव को लेकर पूरी तरह तैयार है। विभिन्न कार्यक्रमों के जरिये योगी-मोदी सरकार की उपलब्धियों को आमजन तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। मंडल कार्यसमिति, ब्लाक स्तर पर ग्राम प्रधान, बीडीसी का सम्मान समारोह आयोजित करने के साथ ही 17 और 18 अगस्त को केंद्र सरकार में राज्यमंत्री कौशल किशोर की जन आशीर्वाद यात्रा भी जिले में निकाली जा चुकी है। 31 अगस्त तक बूथ विजय अभियान के तहत बूथ समितियों का सत्यापन कर पन्ना प्रमुख तैनात कर दिए गए हैं। शक्ति केंद्र प्रभारी सम्मेलन हो चुका है। पांच से 20 सितंबर तक विधानसभा स्तरीय प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन, 25 सितंबर से मंडल स्तर पर पन्ना प्रमुख सम्मेलन और सामाजिक संपर्क अभियान होना है। -जनता के बीच क्या एजेंडा लेकर जाएंगे?

जीत और केवल जीत ही भाजपा का चुनावी एजेंडा है। केंद्र और प्रदेश सरकार ने ऐतिहासिक विकास कार्य कराए हैं। अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का पहुंचाने की संकल्पना साकार हुई है। जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचाने के लिए लाभार्थी संपर्क अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान वंचित लोगों को लाभ दिलाया जाएगा। -कोरोना काल में स्वास्थ्य सेवाओं की दिक्कत को विपक्ष मुद्दा बनाने की तैयारी में है। कैसे निपटेंगे?

विपक्ष महामारी पर भी केवल राजनीति ही कर रहा है, उसे जनता की दिक्कतों से कोई सरोकार नहीं है। कोरोना संक्रमण के काल में विपक्षियों जनता का हाल तक जानना मुनासिब नहीं समझा, जबकि भाजपा कार्यकर्ताओं ने सेवा ही संगठन अभियान के तहत लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने में मदद की। भविष्य में आक्सीजन की किल्लत न हो इसके जिले में आक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित कराए जा रहे हैं। -मुख्य मुकाबला किस सियासी दल से मानते हैं?

हमारा किसी से मुकाबला नहीं है। सभी पार्टियां भाजपा को ही प्रतिद्वंद्वी मान रही हैं। इसलिए हमारी लड़ाई और आसान हो गई है। सबको साथ लेकर बिना भेदभाव के सबका विकास करवाकर भाजपा ने सबका विश्वास भी हासिल करने का काम किया है। -टिकट वितरण का आधार क्या होगा

पार्टी की ओर से सर्वे कराया जा रहा है, जोकि टिकट वितरण में अहम भूमिका निभाएगा। पैनल में जिताऊ, लोकप्रिय और जातीय संतुलन का ध्यान रखते हुए नाम भेजे जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.