Move to Jagran APP

शहरी गरीबों को एक क्लिक पर मिली किस्त

मुख्यमंत्री ने बुधवार को एक क्लिक पर प्रधानमंत्री आवास शहरी के तहत चयनित लाभार्थियों के खातों में प्रथम द्वितीय और अंतिम किस्त भेज दी है। साथ ही लंबित आवेदनों पर सत्यापन कर रिपोर्ट लगाने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 11:10 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 11:10 PM (IST)
शहरी गरीबों को एक क्लिक पर मिली किस्त
शहरी गरीबों को एक क्लिक पर मिली किस्त

बाराबंकी : मुख्यमंत्री ने बुधवार को एक क्लिक पर प्रधानमंत्री आवास शहरी के तहत चयनित लाभार्थियों के खातों में प्रथम, द्वितीय और अंतिम किस्त भेज दी है। साथ ही लंबित आवेदनों पर सत्यापन कर रिपोर्ट लगाने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

बुधवार को जिला सूचना विज्ञान केंद्र में मुख्यमंत्री का वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान सांसद उपेंद्र सिंह रावत, विधायक सतीश शर्मा, बैजनाथ रावत, डीएम डॉ. आदर्श सिंह, परियोजना अधिकारी सौरभ त्रिपाठी ने दस लाभार्थियों को आवास पूर्ण होने पर उन्हें चाबी सौंपी गई। इसमें पूनम, रमा देवी, करुणा, उर्मिला, पुष्पा, निशी श्रीवास्तव, रामा देवी, सरोजनी, अख्तर, मनोहर आदि चाबी दी गई। मुख्यमंत्री के एक क्लिक पर जिले में 32 लोगों को मकान बनाने के लिए प्रथम किस्त 50 हजार रुपये उनके खाते में आ गए। 61 लाभार्थियों को दूसरी किस्त डेढ़ लाख रुपये दी गई, जबकि 307 लाभार्थियों को आवास की रंगाई, पुताई के लिए अंतिम किस्त 50 हजार रुपये की दी गई। इनसेट : 4293 की प्रक्रिया पूरी, जल्द मिलेगी प्रथम किस्त

जिले के 13 नगर निकायों में चार हजार 293 गरीबों के आवेदन मंजूर कर सत्यापन पूरा हो चुका है। अब जीओ टैग के बाद इन्हें प्रथम किस्त भेज दी जाएगी। यह प्रक्रिया जल्द ही पूरी होनी वाली है। लंबित सत्यापन को पूरा करने का निर्देश : जिले में लगभग 8800 आवेदन शासन से मंजूर तो कर लिए गए, लेकिन अभी तक एसडीएम की स्तर से इन पर सत्यापन रिपोर्ट नहीं लगाई जा सकी है। यही कारण है कि इन गरीबों के आवेदन अब उपजिलाधिकारी कार्यों में धूल फांक रहे हैं। इस पर भी सीएम ने गंभीरता सत्यापन कराकर प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया।

------------ फैक्ट फाइल

पीएम आवास स्वीकृत-14666

पीएम आवास के पात्र-10890

अपात्र आवेदन-3776

पूर्व में प्रेषित प्रथम किस्त-10284

पूर्व में प्रेषित द्वितीय किस्त-8205

तृतीय किस्त-5488


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.