Move to Jagran APP

हादसे में छात्रा की मौत से आक्रोश, मार्ग जामकर प्रदर्शन

संवादसूत्र विशुनपुर (बाराबंकी) साइकिल से कॉलेज जा रही एक छात्रा को चोकर लदे ट्रक ने रौंद दिया। जिससे छात्रा की मौके पर ही मौत हो गयी। हादसे से आक्रोशित ग्रामीणों व परिवारजनों ने देवा-फतेहपुर मार्ग जाम कर दिया। करीब चार घंटे बाद मुआवजे के आश्वासन के बाद जाम खुला जिसके बाद पुलिस शव को पीएम के लिए भेज सकी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 11:48 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 11:48 PM (IST)
हादसे में छात्रा की मौत से आक्रोश, मार्ग जामकर प्रदर्शन
हादसे में छात्रा की मौत से आक्रोश, मार्ग जामकर प्रदर्शन

बाराबंकी : साइकिल से कॉलेज जा रही एक छात्रा को चोकर लदे ट्रक ने रौंद दिया। जिससे छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे से आक्रोशित ग्रामीणों व परिवारजन ने देवा-फतेहपुर मार्ग जाम कर दिया। करीब चार घंटे बाद मुआवजे के आश्वासन के बाद जाम खुला, जिसके बाद पुलिस शव को पीएम के लिए भेज सकी।

loksabha election banner

फतेहपुर कोतवाली अंतर्गत ग्राम पैगुआ निवासी सियाराम की पुत्री रोली (14) विशुनपुर स्थित सर्वोदय इंटर कॉलेज में कक्षा नौ की छात्रा थी। गुरुवार सुबह रोली साइकिल से कॉलेज जा रही थी। मझगवां मोड़ से मुख्य मार्ग पर आते ही फतेहपुर की तरफ से आ रहा तेज रफ्तार ट्रक उसे रौंदकर भागने लगा। जिसे स्थानीय लोगों ने पीछा कर पकड़ा, लेकिन चालक फरार हो गया। उधर गंभीर रूप से घायल रोली ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। परिवारजन सहित सैकड़ों ग्रामीण एकत्र हो गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजा और स्पीड ब्रेकर की मांग को लेकर सड़क पर बल्लियां डालकर जाम कर दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस और 100 नंबर पर काफी पहले सूचना दी गयी थी लेकिन कोई मौके पर नही पहुंचा।

करीब पौन घंटे बाद पहुंचे फतेहपुर एसएचओ ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की लेकिन उनका आक्रोश शांत नहीं हुआ। प्रदर्शन उग्र न हो जाए इसके ²ष्टिगत कई थानों की पुलिस को मौके पर बुलाया गया। एसडीएम फतेहपुर पंकज ¨सह और सीओ अरविन्द कुमार वर्मा भी पहुंचे और घंटो मामला शांत कराने की कोशिश की। परिवारजन मुआवजे पर अड़े थे। इस बीच करीब चार घंटे तक मार्ग बन्द रहा। आखिरकार काफी देर बाद परिवारजन उचित मुआवजे पर सहमति पर जाम समाप्त हुआ और शव को पीएम को भेजा जा सका। हलकान रहे राहगीर करीब चार घंटे तक लगे जाम के चलते फतेहपुर मार्ग का यातायात कराह उठा। बवाल की आशंका से बसों का संचालन ठप रहा। प्राइवेट वाहन गलियां व अन्य रास्ते तलाशते रहे। पुलिस ने भारी वाहनों का इसरौली से रीवा सीवा डाइवर्जन कर दिया। काफी बोर्ड परीक्षार्थी भी परीक्षा के बाद घर जाने के लिए परेशान दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.