Move to Jagran APP

गैंगस्टर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर पथराव, दो सिपाही घायल

ग्रामीणों के हमले में भाग निकले गैंगस्टर के आरोपित दारोगा ने कराया छह नामजद सहित 18 पर मुकदमा एक गिरफ्तार

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 12:29 AM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 12:29 AM (IST)
गैंगस्टर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर पथराव, दो सिपाही घायल
गैंगस्टर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर पथराव, दो सिपाही घायल

बाराबंकी : गैंगस्टर मुकदमे में वांछित पिता-पुत्र को पकड़ने पहुंची पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। ग्रामीणों के पथराव में दो सिपाही घायल हो गए। इस दौरान आरोपित भाग गए। पुलिस ने प्रकरण में छह नामजद और 12 अज्ञात हमलावरों पर बलवा, सरकारी कार्य में बाधा और सरकारी कर्मचारी पर हमला की धारा में मुकदमा लिखा है। नामजद एक आरोपित को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

loksabha election banner

गोकशी का गिरोह संचालित करने वाले जैदपुर के अहमदपुर गांव के मुन्ना उर्फ मो. नसीम और उसके पुत्र रिजवान पर जैदपुर कोतवाल ने नौ मई को गैंगस्टर का मुकदमा लिखा था। 17 मई की रात उनके घर पर मौजूद होने की सूचना पर उपनिरीक्षक यमुना प्रसाद पांडेय पुलिस बल के साथ देर रात पहुंचे। आरोप है कि मुन्ना के संबंध में पूछने पर गांव के मो. रफीक, हारुन, रफीक की पत्नी साफिया बानो, फारुख, अजमा, गजला सहित करीब दस बारह लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया। इसमें सिपाही रोहित शर्मा और ऋतुराज सिंह घायल हो गए, जिससे अफरा-तफरी मच गई। इसी बीच मौका पाकर गैंगस्टर के आरोपित पिता-पुत्र वहां से भागने में सफल रहे। यही नहीं रफीक आदि ने पुलिस को हत्या की धमकी देते हुए गालियां दी।

प्रकरण में पुलिस ने घायल सिपाहियों का चिकित्सकीय परीक्षण कराया और बुधवार शाम को 18 लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखा है। जैदपुर कोतवाल डीके सिंह ने बताया कि मुकदमा दारोगा यमुना प्रसाद पांडेय की तहरीर पर लिखकर नामजद रफीक उर्फ चुन्ना को गिरफ्तार किया गया। न्यायालय में पेश किए गए आरोपित को जेल भेज दिया गया है, जबकि अन्य आरोपितों की तलाश जारी है।

पहले भी हो चुकी हैं पुलिस पर हमले की घटनाएं

बाराबंकी : पुलिस पर पथराव व हमले जैसी घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं। रामसनेहीघाट में कच्ची शराब बनाने की सूचना पर दबिश देने पहुंची पुलिस टीम पर छह अगस्त 2021 को हमला हो गया था। पथराव में राम सनेहीघाट थाना के एक दरोगा और दीवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

करीब चार माह पूर्व लोनी कटरा में अवैध खनन की सूचना पर गए खनन अधिकारी को भी हत्या की धमकी दी गई थी।

नौ जून 2021 में कोठी थाना के आरूई गांव में हुई एक महिला की हत्या के बाद शव रख कर प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने गई पुलिस पर हमला हो गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.