Move to Jagran APP

सिपाहियों के आपराधिक कांड की उच्चाधिकारी कर रहे निगरानी

बाराबंकी युवक को कमरे में बंधक बनाकर तीन लाख वसूलने वाले बहुचर्चित प्रकरण पर उच्च अधिकारी मानीटरिंग कर रहे है। इस मामले में चार पुलिस कर्मी शामिल हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 12:26 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 12:26 AM (IST)
सिपाहियों के आपराधिक कांड की उच्चाधिकारी कर रहे निगरानी
सिपाहियों के आपराधिक कांड की उच्चाधिकारी कर रहे निगरानी

बाराबंकी : युवक को कमरे में बंधक बनाकर तीन लाख वसूलने वाले बहुचर्चित प्रकरण पर उच्चाधिकारी लगातार नजर बनाए हुए हैं। यही नहीं स्वयं पीड़ित युवक से बात कर विभाग के आलाधिकारी पूछताछ भी कर रहे हैं। शिकायत के बाद मिलने वाली धमकी के संबंध में पीड़ित युवक ने आरोपित सिपाहियों के खिलाफ एक और तहरीर दी है।

loksabha election banner

गिरोह बनाकर आपराधिक वारदातें करने वाले पुलिसकर्मियों की करतूत का संज्ञान एडीजी लॉ एंड ऑर्डर, आइजी जोन लखनऊ व अयोध्या स्वयं ले रहे हैं। प्रकरण की जांच भले ही सीओ रामसनेहीघाट से कराए जाने की बात कही जा रही हो, पर यह उच्चाधिकारी स्वयं पीड़ित राहुल सिंह को फोन कर मामले का अपडेट ले रहे हैं। गौरतलब है कि मसौली निवासी राहुल सिंह का 16 अक्टूबर की रात सफदरगंज थाने से सिपाहियों ने निजी कार से अपरहण कर कोठी ले गए। यहां बंधक बनाकर उससे आठ लाख छीने और तीन लाख मंगाए थे। रुपये न मिलने पर दो किलो मार्फीन बरामद दिखाकर उसे जेल भेजने की धमकी दी जा रही थी। प्रकरण में कोठी थाने पर तैनात सिपाही नीलेश सिंह, पुलिस लाइंस में तैनात आशीष तिवारी और अमित सिंह सहित चार को एसपी ने निलंबित कर दिया था। प्रारंभिक जांच के दौरान एएसपी को बयान देने के बाद लौटे सिपाही नीलेश ने राहुल को बिना वर्दी के देख लेने की धमकी दी थी। प्रकरण में अधिकारियों की मध्यस्तता के बाद पीड़ित युवक ने आरोपित सिपाहियों के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

बचने को बुलाया परिवार : पुलिस लाइंस के एक कार्यालय में वर्षों से तैनात जिस सिपाही के कमरे में इस गिरोह के सदस्यों का जमावड़ा होता था। वह सिपाही अपने आवास में अकेला रहता था। इस कांड के तूल पकड़ने के बाद सिपाही बचाव के लिए अपने परिवार को ले आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.