Move to Jagran APP

मूलभूत समस्याओं का दंश झेल रहे वीआइपी वार्ड के लोग

-हालचाल वार्ड 14 बेगमगंज लाजपतनगर का - खराब हैंडपंप, जर्जर रोड, गंदगी के ढेर बने यहां

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Apr 2018 04:56 PM (IST)Updated: Sun, 15 Apr 2018 04:56 PM (IST)
मूलभूत समस्याओं का दंश झेल रहे वीआइपी वार्ड के लोग
मूलभूत समस्याओं का दंश झेल रहे वीआइपी वार्ड के लोग

-हालचाल वार्ड 14 बेगमगंज लाजपतनगर का

prime article banner

- खराब हैंडपंप, जर्जर रोड, गंदगी के ढेर बने यहां की पहचान

संवादसूत्र, बाराबंकी : समस्याओं का अंबार देखना है तो नगर पालिका परिषद नवाबगंज के वीआइपी वार्ड कहे जाने वाले वार्ड 14 बेगमगंज लाजपतनगर आइए। जहां के लोग आज भी मूलभूत समस्याओं का दंश झेलने को विवश हैं।

करीब 5200 वोटर व 15 हजार के करीब आबादी वाले इस वीआइपी वार्ड में प्रवेश करते ही समस्याएं दिखने लगती है। जर्जर रोड कहने को तो वार्ड में तीन वर्ष में दो बार बनाई गई, लेकिन मानक विहीन होने के चलते वह समय से पहले ही जर्जर हो गई। सार्वजनिक जगहों पर लगे हैंडपंप भी खराब पड़े हैं। जो गर्मी में राहगीरों के लिए दिक्कतें उत्पन्न करेंगे। सफाई व्यवस्था भी वार्ड में पूरी तरह ध्वस्त है। कूड़े के ढेर घरों के आगे लगे हैं। कूड़ेदान भी सड़क पर निष्प्रयोज्य पड़े है। आवारा पशुओं की चपेट में आकर वार्ड में लोग चोटिल हो रहे हैं। मवेशियों के पकड़ने के लिए नगर पालिका प्रशासन की ओर से कोई कदम नहीं उठाए जा सके हैं।

समय पर हो समस्या का निराकरण : वार्ड निवासी सरदार ¨रकल अरोरा का कहना है कि समय पर अगर वार्ड में समस्या का निराकरण हो जाये तो शायद ऐसी दिक्कतें न उत्पन्न हो। गुरूवचन कौर का कहना है कि गंदगी की समस्या सबसे बड़ी समस्या है। इसके लिए नगर पालिका प्रशासन को कोई ठोस कदम अवश्य उठाना चाहिए। अर¨वदर कौर का कहना है कि सफाई कर्मियों की कमी का बहाना बताकर हर बार नगर पालिका पल्ला झाड़ लेता है। तारा शर्मा का कहना है कि अगर अधिकारी व अध्यक्ष समय-समय पर वार्ड का निरीक्षण करें तो समस्या न हो। शिक्षिका मनमीत कौर का कहना है कि लगता ही नहीं कि यह वीआइपी वार्ड है। यह वार्ड पिछड़े क्षेत्र से भी बदत्तर हो गया है। करमवीर कौर का कहना है कि बारिश में जर्जर रोड पर जगह-जगह पानी भर जाता है। कूड़े का ढेर सड़क पर बहता है। मो. अहमद का कहना है कि वार्ड की समस्या का निदान समय पर होना चाहिए। सुरेंद्र कुमार का कहना है कि नाले में कूड़ा महीनों से डंप है। इसका कोई पुरसाहाल नहीं है।

कोट

वार्ड की जो भी समस्या है उसका निराकरण कराने के लिए मैं हमेशा तत्पर हूं। जो भी दिक्कतें है उसे हर हाल में दूर कराया जाएगा। सफाई कर्मियों की संख्या बढ़ाने के लिए बोर्ड बैठक में ही मांग की जा चुकी है।

-इरफाना खातून, सभासद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.