Move to Jagran APP

गन्ने के खेत में मिला अपहृत किशोर का कंकाल

जून 2021 में हुआ था अपहरण कपड़ों से शिनाख्त कार्रवाई से असंतुष्ट परिवारजन ने हाई कोर्ट में लगाई थी गुहार

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 12:53 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 12:53 AM (IST)
गन्ने के खेत में मिला अपहृत किशोर का कंकाल
गन्ने के खेत में मिला अपहृत किशोर का कंकाल

संवादसूत्र, रामनगर (बाराबंकी) : सात माह पहले अपहृत हुए किशोर का कंकाल गन्ने के खेत में पाया गया। किशोर के पिता ने रंजिश के चलते गांव के चार लोगों पर हत्या के उद्देश्य से अपहरण का मुकदमा लिखाया था। एसपी अनुराग वत्स व एएसपी पूर्णेंदु सिंह ने भी घटना स्थल का जायजा लिया। इस प्रकरण में पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट पिता ने हाई कोर्ट में गुहार लगाई थी, जिसके चलते दो पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर भी किया गया था।

loksabha election banner

रामनगर थाना के तेलवारी में रहने वाले राजवीर सिंह के पुत्र विरेंद्र प्रताप उर्फ बउवा 26 जून, 2021 को खेत गए थे। इसके बाद नहीं लौटे। 23 जून को जमीन की रंजिश में विपक्षियों से हुए विवाद व धमकी के आधार पर राजवीर ने 27 जून को गांव के दिनेश सिंह के पुत्र विमल व शिवम, देवदत्त के पुत्र विवेक और रफीक के पुत्र सलमान पर अपहरण का मुकदमा लिखाया था। काफी प्रयास के बाद भी पुलिस बउवा का पता नहीं लगा सकी। कार्रवाई न होने से पिता ने हाई कोर्ट में गुहार लगाई थी। इसके बाद तत्कालीन एसपी ने दो पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया और सलमान व शिवम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, लेकिन शव व साक्ष्य के अभाव में दोनों आरोपितों को जमानत मिल गई। परिवारजन का आरोप है कि राजनीतिक दबाव के कारण पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही थी।

गुरुवार को गांव के ही रामहेत गुप्ता बटाई पर लिए गए रामनरेश सिंह के खेत में गन्ने की फसल काट रहे थे। यहां एक कंकाल मिला। मौके से मिली पैंट व चप्पल से बउवा के परिवारजन ने कंकाल बउवा का होने का दावा किया है। एसपी, एएसपी, सीओ और कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। एसपी ने बताया कि कंकाल का डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। साक्ष्यों के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

तमंचा, शराब सहित मार्फीन बरामद, 17 गिरफ्तार

बाराबंकी : पुलिस ने छापेमारी कर 20 वांछित आरोपितों को गिरफ्तार किया है। वहीं, मार्फीन, तमंचा और कच्ची शराब भी बरामद की गई है। इसके अलावा 88 संदिग्ध लोगों पर शांतिभंग की कार्रवाई की गई है।

रामनगर पुलिस ने ग्राम सुढि़यामऊ के मो. रेहान उर्फ जादूगर को बाबा आरामशीन के पास से गिरफ्तार कर आरोपित के पास से 50 ग्राम मार्फीन बरामद की गई। वहीं, कुर्सी पुलिस ने कस्बे के कसगड़ मुहल्ला में रह रहे गोंडा के धानेपुर के ग्राम मदारपुर मूल निवासी रविकुमार को कुर्सी तिराहा के पास और जैदपुर पुलिस ने ग्राम टेरा के बब्लू उर्फ मो. रफी अहमद को तकिया चौराहे से गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से पुलिस ने एक-एक तमंचा और कारतूस बरामद किया है। बब्लू पहले भी गोवध निवारण अधिनियम एवं गैगस्टर में जेल जा चुका है। वहीं जिले भर में अवैध शराब के खिलाफ चले अभियान में पुलिस ने 14 आरोपितों को गिरफ्तार कर 162 लीटर कच्ची, देसी व अंग्रेजी शराब बरामद की है। यह कार्रवाई थाना कुर्सी, फतेहपुर, मसौली, बड्डूपुर, रामनगर पुलिस ने की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.