Move to Jagran APP

राशन कार्ड जमा कराने को लेकर मुनादी का वीडियो वायरल

पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद के ट्विटर हैंडल से किया गया ट्वीट पूर्ति अधिकारी ने विभाग की ओर से मुनादी कराए जाने से किया इन्कार बताया षड़यंत्र

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 01:06 AM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 01:06 AM (IST)
राशन कार्ड जमा कराने को लेकर मुनादी का वीडियो वायरल
राशन कार्ड जमा कराने को लेकर मुनादी का वीडियो वायरल

बाराबंकी : राशन कार्ड जमा कराने को लेकर मुनादी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें मुनादी करने वाला व्यक्ति लोगों को बता रहा है कि राशन कार्ड सरेंडर करें, नहीं तो बाजार के भाव वसूली की जाएगी। वीडियो को ट्वीट करते हुए दिल्ली पश्चिम से भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से बीपीएल राशन को सिर्फ जरूरतमंदों तक पहुंचाने के लिए बड़ा कदम बताया है और दिल्ली में रोहिग्या व बांग्लादेशियों के भी बीपीएल कार्ड बनाने पर तंज कसा है। वहीं, जिला पूर्ति अधिकारी डा. राकेश तिवारी ने बताया कि विभाग की ओर से इस संबंध में कोई मुनादी नहीं कराई गई है। यह किसी का षड़यंत्र है।

loksabha election banner

वायरल वीडियो को बाराबंकी के नवाबगंज तहसील के माता गढ़ी का बताया जा रहा है। इसमें मुनादी करने वाला व्यक्ति माता गढ़ी के के राशनकार्ड धारकों को संबोधित करते हुए बताता है कि जिनके घर में कार, एसी, ट्रैक्टर, या परिवार का कोई सदस्य सरकारी नौकरी अथवा विदेश में रहता है। 100 वर्ग मीटर में मकान अथवा शहर में कोई प्लाट है। ऐसे लोग जांच में मिलने पर उनसे 36 रुपये किलो चावल, 24 रुपये किलो गेहूं, नमक-चना की बाजार के भाव वसूली की जाएगी। ऐसे लोग 15 मई से पहले नवाबगंज तहसील के कमरा नंबर पच्चीस में अपना कार्ड जमा करवा दें अन्यथा कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह किया गया ट्वीट

सांसद प्रवेश साहिब सिंह के ट्विटर हैंडल से किए ट्वीट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल को टैग करते हुए लिखा गया है कि- 'उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने बीपीएल राशन को केवल जरूरतमंद तक पहुंचाने के लिए बड़ा कदम उठाया है, जो हकदार नहीं हैं वो खुद ही अपना नाम कटवा लें वरना योगी जी काटेंगे तो पेनल्टी के साथ। लेकिन, दिल्ली में अरविद केजरीवाल ने रोहिग्या/ बांग्लादेशियों को भी बीपीएल राशन कार्ड बना दिए। '


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.