Move to Jagran APP

तीन दिन के लिए आधा दर्जन गांव सील, सेहत महकमा अलर्ट

तीन दिन के लिए आधा दर्जन गांव सील सेहत महकमा अलर्ट

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 11:05 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 06:03 AM (IST)
तीन दिन के लिए आधा दर्जन गांव सील, सेहत महकमा अलर्ट
तीन दिन के लिए आधा दर्जन गांव सील, सेहत महकमा अलर्ट

बाराबंकी : क्षेत्र के एक गांव में एक व्यक्ति के कोरोना वायरस पॉजीटिव पाए जाने पर गांव सहित करीब आधा दर्जन गांवों की सीमाएं जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह के आदेश पर बैरीकेडिग लगाकर तीन दिन के लिए सील कर दी गई हैं। पीड़ित को सतरिख सीएचसी पर बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है, जबकि परिवार के 11 सदस्यों व एक करीबी को मेयो हॉस्पिटल में क्वारंटाइन कराया गया है। साथ ही सेहत महकमे ने सतर्कता बरतते हुए सील किए गए गांवों को सैनिटाइज भी कराया गया है। सिरौलीगौसपुर क्षेत्र के एक गांव में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद प्रभावित गांव सहित दुर्जनपुर, बांकीपुर, शहरी, पंजरौली को जाने वाले सभी मार्गों को चार से सात अप्रैल तक अस्थाई रूप से पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। पूरे गांव में मशीनों के माध्यम से दवाओं का छिड़काव किया गया है। प्रभावित परिवारों के 12 लोगों को मेयो हॉस्पिटल भेज कर क्वारंटाइन कराया गया है। मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम एवं पुलिस कैंप कर रही है।

loksabha election banner

---------------------

सीएचसी पर भर्ती कोरोना पॉजिटिव, बढ़ाई गई सुरक्षा

सतरिख : कोरोना अस्पताल सतरिख में एक कोरोना पॉजिटिव के भर्ती होने के बाद पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था का घेरा और सख्त कर दिया है। प्रमुख चौराहे से लेकर थाना चौराहा तथा अस्पताल के मुख्य द्वार पर पुलिस का पहरा बिठा दिया गया है। शनिवार की शाम बदोसराय क्षेत्र से एक कोरोना पॉजिटिव को लाकर यहां की सीएचसी में भर्ती कराया गया था। बताया जाता है कि युवक दिल्ली की तब्लीगी जमात में शामिल हुआ था। उसके भर्ती होने के बाद जनता में खौफ बढ़ गया। निरीक्षक कोतवाली सतरिख शमशेर बहादुर सिंह ने बताया कि कस्बे के थाना चौराहा, मुख्य चौराहा के अलावा अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ा दी गई है। उपनिरीक्षक राशिद खां को सुरक्षा का प्रभारी बनाया गया है, पूरे कस्बे में चौकसी है।

लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करें

हैदरगढ़ : कोतवाली परिसर पर रविवार को आयोजित धर्मगुरुओं की बैठक में एसडीएम योगेंद्र कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करें। इसके लिए मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को प्रेरित करें। कोतवाली प्रभारी धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी ने कहा कि झूठी अफवाहों से दूर रहें। गैर प्रांतों से आने वालों की सूचना पुलिस को तत्काल दें। धर्मगुरु मौलाना अतीक, शमी उल्ला, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद निसार, व्यापार मंडल अध्यक्ष जनार्दन शुक्ला, पूर्व सभासद स्कंद तिवारी, सभासद उमर हाशमी, अयूब कुरैशी, हाजी इस्हाक, ओम प्रकाश सिंह चौहान आदि ने सहयोग देने का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.