Move to Jagran APP

पूर्व ब्लॉक प्रमुख पर जालसाजी कर जमीन बैनामा कराने का आरोप

एक पूर्व ब्लॉक प्रमुख पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर वृद्ध महिला की जमीन बेचने का आरोप लगा है। पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविद चतुर्वेदी ने एसडीएम सदर को प्रकरण की जांच कराने को कहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 12:24 AM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 12:24 AM (IST)
पूर्व ब्लॉक प्रमुख पर जालसाजी कर जमीन बैनामा कराने का आरोप
पूर्व ब्लॉक प्रमुख पर जालसाजी कर जमीन बैनामा कराने का आरोप

बाराबंकी : एक पूर्व ब्लॉक प्रमुख पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर वृद्ध महिला की जमीन बेचने का आरोप लगा है। पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविद चतुर्वेदी ने एसडीएम सदर को प्रकरण की जांच कराने को कहा है। एसडीएम की रिपोर्ट पर इस प्रकरण में आरोपितों के खिलाफ मुकदमा कराया जाएगा।

loksabha election banner

सफदरगंज के ग्राम सैफपुर निवासी सूका पत्नी चंद्रावती ने सोमवार को एसपी से मिलकर शिकायत की है कि उसके पिता छंगा व मां की कई वर्ष पहले मौत हो चुकी है। उनकी एक बहन कलावती बदोसराय में रहती है। पिता के नाम उधौली गांव में बेशकीमती जमीन है, जोकि वरासत में उन दोनों के नाम नहीं आई है। उनकी इस जमीन को कुछ लोगों ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर 13 अगस्त 2020 को बेच दिया है। जानकारी पर जमीन खरीदने और गवाह लोगों से बात की गई तो पता चला कि उन लोगों ने एक पूर्व ब्लॉक प्रमुख के कहने पर ऐसा किया है। पीड़िता का आरोप है कि 14 अक्टूबर को जब वह पूर्व ब्लॉक प्रमुख के पास गए तो उन्हें धमकी देकर भगा दिया गया। पीड़िता की व्यथा सुनकर एसपी ने उसकी मदद के लिए एसडीएम सदर अभय पांडेय से बात की और प्रकरण की जांच को कहा। एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार विश्वमित्र सिंह को जांच सौंपी है। हालांकि, उनका कहना है कि प्रथम ²ष्टया जालसाजी का ही प्रतीत हो रहा है।

------------------

सिपाहियों पर बढ़ेंगी अपराधिक कृत्यों की भी धारा

बाराबंकी : युवक का अपहरण व कोठी थाने में फिरौती की रकम देकर छोड़ने के आरोपित सिपाहियों पर दर्ज मुकदमे में अपराधिक कृत्यों की और धाराएं बढ़ेंगी। मुकदमे की विवेचना कर रहे सीओ सदर रामसूरत सोनकर ने पहले क्रम में पीड़ित युवक के बयान दर्ज किए हैं और घटना स्थलों का जायजा लेने की बात कही है।

मसौली निवासी राहुल सिंह को 16 अक्टूबर की रात सिपाहियों ने निजी कार से अपहरण कर कोठी के उस्मानपुर में एक कमरे में बंधक बनाया फिर फिरौती के लिए तीन लाख मंगाकर कोठी थाने में लेकर राहुल को छोड़ दिया। इस प्रकरण में एसपी ने चार सिपाहियों को निलंबित किया और सीओ पंकज सिंह की जांच रिपोर्ट के आधार पर तीन सिपाहियों पर भ्रष्टाचार व जबरन वसूली की धारा में मुकदमा दर्ज कराया। इस मुकदमे की विवेचना सीओ सदर रामसूरत सोनकर कर रहे हैं। सोमवार को सीओ सदर ने पीड़ित राहुल सिंह के बयान दर्ज किए और उसके साथ जहां-जहां जो घटना हुई उसका जायजा लेने की बात कही है।सीओ सदर ने बताया कि जांच में भारतीय दंड संहिता की जिन धाराओं की बढ़ोतरी साक्ष्यों के आधार पर हो रही है उनको लगाया जाएगा। धारा बढ़ाने के साथ-साथ उन्होंने गिरफ्तारी न होने की दशा में पुरस्कार घोषित कराए जाने के भी संकेत दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.