Move to Jagran APP

नृत्य देखने को लेकर जनाती-बराती में मारपीट, तोड़फोड़

24 से अधिक लोग घायल पुलिस की निगरानी में हुए सात फेरे तीन वाहन क्षतिग्रस्त तोड़ी गईं बाइक व कुर्सियां

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 01:09 AM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 01:09 AM (IST)
नृत्य देखने को लेकर जनाती-बराती में मारपीट, तोड़फोड़
नृत्य देखने को लेकर जनाती-बराती में मारपीट, तोड़फोड़

जैदपुर (बाराबंकी) : नृत्य देखने को लेकर फतुल्लापुर गांव में शनिवार की रात बराती व जनाती में मारपीट हो गई और पथराव हुआ। इसमें 24 से अधिक लोग चोटिल हुए। इस दौरान तीन वाहन चार पहिया वाहन और और तीन दर्जन कुर्सियां भी तोड़ी गईं। पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया और विवाह की रस्म करवाई गई। जैदपुर थाना के फतुल्लापुर गांव में शनिवार को राजकुमार के बेटी की शादी थी। बरात कोठी थाना के रामदीन पुरवा के राम प्रकाश अपने बेटे विनय कुमार की बरात लेकर आए थे। नतर्की के नृत्य करने के दौरान रात करीब बारह बजे लड़की पक्ष व बरात पक्ष के लोगों में विवाद हो गया। नृत्य बंद हो गया। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। पांडाल में ईंट, पत्थर व लाठी डंडे चलने लगीं। बरातियों की अल्टो कार, पिकअप, बोलेरो, बाइक सहित कई वाहन और करीब तीन दर्जन कुर्सियां भी उग्र भीड़ ने क्षतिग्रस्त कर दी। पांडाल में बैठे बराती अंधियारी रात में मेंथा के खेत में भागते दिखे। मारपीट में बरात पक्ष के शारदा, गुड्डू के सिर में गंभीर चोटें आईं। 24 से अधिक लोग चोटिल हो गए। पुलिस रेस्पांस व्हीकल (पीआरवी) व जैदपुर पुलिस के साथ एंबुलेंस पहुंची। पुलिस को देखते ही सभी उपद्रवी अंधियारे का लाभ उठाकर मौके से भाग गए। मौके से एक युवक को पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस की मौजूदगी में विवाह की रस्म संपन्न कराई गई।

loksabha election banner

सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस टीम गई थी, दोनों पक्षों ने आपस में सुलह समझौता कर लिया है। किसी भी पक्ष की तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली है।

-धीरेंद्र कुमार सिंह, कोतवाली प्रभारी। हमले में किशोरी घायल

देवा : सिपहिया निवासी सपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पूर्व जिलाध्यक्ष मोहम्मद कय्यूम शनिवार की देर रात परिवार के साथ शादी समारोह से लौट रहे थे। कय्यूम ने बताया कि मछली घर के पास दो अज्ञात बदमाशों ने उनके परिवार पर लोहे के राडों से हमला कर दिया। हमले में उनकी 14 वर्षीय पुत्री नाहिद को गंभीर चोटें आई हैं। बदमाशों ने उनकी गाड़ी में भी तोड़फोड़ की। थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है, घटना के सभी बिदुओं की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.