Move to Jagran APP

चुनाव ड्यूटी कटवाने को लेकर शिक्षक भिड़े

डीआरडीए में आपस में की हाथापाई एक प्रधानाचार्य ने कराया समझौता

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 12:04 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 12:04 AM (IST)
चुनाव ड्यूटी कटवाने को लेकर शिक्षक भिड़े
चुनाव ड्यूटी कटवाने को लेकर शिक्षक भिड़े

बाराबंकी : विधानसभा चुनाव कराने को लेकर 14 हजार 711 की ड्यूटी लगाई गई है। इसमें इंटर कालेज के प्रधानाचार्यो की भी ड्यूटी लगी है। शुक्रवार को प्रधानाचार्यों का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्य विकास अधिकारी से मिलने आया था। सीडीओ से मिलकर समस्या बताने वाले थे कि सभी प्रधानाचार्यों की ड्यूटी लगेगी तो विद्यालय कैसे चलेंगे। इन्हें आवश्यक सेवा में रखना चाहिए था। पहले कभी भी चुनाव में ड्यूटी नहीं लगाई जाती थी। हालांकि, अपनी समस्या सीडीओ के पास रखते इतने में आपस में ही प्रतिनिधिमंडल के सदस्य भिड़ गए। काफी हंगामा हुआ। हाथापाई भी हुई। एक प्रधानाचार्य ने बीच बचाव किया। मामला शांत होने पर सीडीओ एकता सिंह से मिले और अपनी बात रखी। सीडीओ ने समस्या का हल निकालने का आश्वासन दिया। अब प्रधानाचार्यों की ड्यूटी लगेगी या नहीं, डीएम की अनुमति पर ही निर्भर होगा। ड्यूटी कटवाने को लेकर कार्मिक भिड़ा रहे तिकड़म : विधानसभा चुनाव कराने को लेकर 14 हजार 711 की ड्यूटी लगा दी गई है। अब तमाम कार्मिक ड्यूटी कटवाने को लेकर नए-नए तिकड़म लगा रहे हैं। कोई कोरोना की जांच कराकर दस्तावेज प्रस्तुत कर रहा है तो कोई निजी कारण, गंभीर बीमार का कारण बताकर ड्यूटी कटवाना चाह रहा है।

loksabha election banner

एक फरवरी से शुरू होगा प्रशिक्षण : सीडीओ एकता सिंह ने बताया कि शहर के आडीटोरियम में मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण होगा। प्रशिक्षण दो पालियों में होगा। पीठासीन अधिकारी और प्रथम मतदान अधिकारी का प्रशिक्षण होगा। प्रथम पाली सुबह साढ़े नौ लेकर साढ़े 11 बजे तक होगा। इस पाली में एक से एक हजार तक कार्मिक होंगे। दूसरी पाली में 1001 से लेकर 2000 तक होंगे। दो फरवरी को 2001 से लेकर 3000 तक और दूसरी पाली में 3001 से चार हजार तक कार्मिक शामिल होंगे। तीन फरवरी को 4001 से लेकर 5000 तक और दूसरी पाली में 5001 से लेकर छह हजार तक कर्मचारी प्रशिक्षण लेंगे। चार फरवरी को 6001 से लेकर 7001 तक कार्मिक प्रशिक्षण लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.