Move to Jagran APP

सतरिख और बड़ागांव सीएचसी पर 30 बेड का बनेगा कोविड अस्पताल

सतरिख और बड़ागांव सीएचसी पर 30 बेड का बनेगा कोविड अस्पताल

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 09:58 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 06:00 AM (IST)
सतरिख और बड़ागांव सीएचसी पर 30 बेड का बनेगा कोविड अस्पताल
सतरिख और बड़ागांव सीएचसी पर 30 बेड का बनेगा कोविड अस्पताल

वी. राजा, बाराबंकी : कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कमर कसी है। जिसके तहत अब सतरिख व बड़ागांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 30-30 बेड का कोविड अस्पताल बनाया जाएगा। इसमें कोरोना के संक्रमित मरीजों को भर्ती किया जाएगा।

loksabha election banner

सीएचसी अधीक्षक की मॉनीटरिग में चलेगा अस्पताल: सतरिख व बड़ागांव में 30-30 बेड लगवाए जाने के साथ ही यहां पर पैरामेडिकल स्टॉफ भी अलग से तैनात किया जाएगा। जिसमें चिकित्सक, स्टॉफ नर्स, वार्ड ब्वॉय व अन्य स्वास्थ्य कर्मी भी तैनात होंगे। एंबुलेंस भी दोनों सीएचसी पर 24 घंटे मौजूद रहेगी। सूचना पर एंबुलेंस से कोरोना से संक्रमित मरीज को यहां पर लाया जाएगा। जो भी मरीज को स्वास्थ्य कर्मी उतारेगा वह बकायदा सेफ्टी किट में होगा।

अभी तक जिला चिकित्सालय में 10 बेड का आइसोलेशन वार्ड संचालित है। इसके अलावा जहांगीराबाद सीएचसी पर दस बेड का आइसोलेशन वार्ड व मेयो व हिद में 50-50 बेड का आइसोलेशन वार्ड संचालित हो रहा है।

इनसेट: सतरिख व बड़ागांव सीएचसी पर 30-30 बेड का कोविड अस्पताल संचालित कराने के लिए तैयारी की जा रही है। दोनों सीएचसी पर कोरोना से संक्रमित मरीजों को भर्ती कराया जा सकेगा।

डॉ. रमेश चंद्र, सीएमओ, बाराबंकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.