Move to Jagran APP

धूप ने दी सर्दी से राहत, अभी बरकरार रहेगी गलन

न्यूनतम पारा 9.5 व अधिकतम 18.5 डिग्री रहा

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 01:34 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 01:34 AM (IST)
धूप ने दी सर्दी से राहत, अभी बरकरार रहेगी गलन
धूप ने दी सर्दी से राहत, अभी बरकरार रहेगी गलन

बाराबंकी : कई दिन बाद मंगलवार को धूप निकलने से सर्दी से राहत मिली। लेकिन, हवा चलने से शाम को सर्दी बढ़ गई। दिन का अधिकतम तापमान जहां 18.5 डिग्री सेल्सियस रहा वहीं न्यूनतम तापमान 9.5 रहा। सुबह व शाम को गलन भी होने लगी है। उपकृषि निदेशक शोध वीके वर्मा ने बताया कि बुधवार को भी मौसम साफ रहने का अनुमान है, लेकिन पहाड़ों पर बर्फ पड़ने से सुबह व शाम को गलन रहेगी।

loksabha election banner

बाजार में भी रही रौनक : धूप निकलने से कई दिन बाद बाजारों में भी रौनक रही। लोग घरों से निकले। कचहरी में धूप निकलने पर लोग धूप में ही खड़े व बैठे देखे गए। जिला चिकित्सालय में मरीजों के तीमारदार भी धूप में बैठे दिखे।

पिछले हफ्ते हुई बारिश में सरसों को नुकसान : पिछले हफ्ते कई दिनों तक बारिश होने से कई इलाकों में सरसों की फसल को काफी नुकसान पहुंचा। फसल खेतों में गिर गई। इससे सरसों की पैदावार प्रभावित हो सकती है। सरसों जिले में प्रमुख तिलहन की फसल है। हरख ब्लाक के ग्राम बरेहटा के किसान प्रमोद कुमार ने बताया कि जनवरी माह में दो बार बारिश होने के कारण सरसों की फसल के पहले फूल झड़ गए फिर तेज हवा के साथ बारिश होने के कारण फसल खेतों में गिर भी गई। जो फसल गिर चुकी है उसमें अच्छा दाना नहीं होगा।

अच्छी धूप से आलू को फायदा : अच्छी धूप निकलने गर आलू की फसल को काफी फायदा होगा। मौजूदा समय पटका व झुलसा रोग से आलू की फसल प्रभावित है। इसलिए धूप फायदेमंद होगी। इस तरह घटा और बढ़ा तापमान दिनांक न्यूनतम तापमान अधिकतम तापमान

19 जनवरी 8.0 14.8

20 जनवरी 7.4 16.0

21 जनवरी 7.0 16.0

22 जनवरी 8.4 13.4

23 जनवरी 10.0 17.0

24 जनवरी 14.4 17.4

25 जनवरी 9.5 18.5

(नोट : तापमान डिग्री सेल्सियस में।)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.