Move to Jagran APP

एलएलबी की परीक्षा में पकड़े गए 39 नकलची

एलएलबी परीक्षा -चार दिन में सचल दलों ने पकड़े 123 नकलची संवादसूत्र बाराबंकी निजी लॉ कॉलेजों की एलएलबी की परीक्षा में नकलची परीक्षार्थियों की पौबारह है। गुरुवार को भी अवध विश्वविद्यालय के सचल दलों ने चार परीक्षाकेंद्रों पर 39 परीक्षार्थी नकल करते हुए पकड़े गए। चौथे दिन ही एक सैकड़ा से अधिक छात्र नकल करते हुए पकड़े जा चुकी हैं। यह संख्या अब 123 पहुंच गई है। कुलपति प्रो. मनोज दीक्षित व परीक्षा नियंत्रक उमानाथ के निर्देश पर सचल दल ने परीक्षाकेंद्रों पर औचक छापेमारी की। एलएलबी परीक्षा प्रभारी प्रोफेसर सीके मिश्रा ने बताया कि सिटी लॉ कॉलेज परीक्षा केंद्र पर 12 परीक्षार्थियों को नकल सामग्री के साथ पकड़ा गया। जबकि अवध लॉ कॉलेज के परीक्षा केंद्र पर तीन परीक्षार्थी नकल करते हुए पकड़े गए। वहीं टीआरसी लॉ कॉलेज में 1

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 11:50 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 11:50 PM (IST)
एलएलबी की परीक्षा में पकड़े गए 39 नकलची
एलएलबी की परीक्षा में पकड़े गए 39 नकलची

बाराबंकी : निजी लॉ कॉलेजों की एलएलबी की परीक्षा में नकलची परीक्षार्थियों की पौबारह है। गुरुवार को भी अवध विश्वविद्यालय के सचल दलों ने चार परीक्षाकेंद्रों पर 39 परीक्षार्थी नकल करते हुए पकड़े गए। चौथे दिन ही एक सैकड़ा से अधिक छात्र नकल करते हुए पकड़े जा चुकी हैं। यह संख्या अब 123 पहुंच गई है। कुलपति प्रो. मनोज दीक्षित व परीक्षा नियंत्रक उमानाथ के निर्देश पर सचल दल ने परीक्षाकेंद्रों पर औचक छापेमारी की। एलएलबी परीक्षा प्रभारी प्रोफेसर सीके मिश्रा ने बताया कि सिटी लॉ कॉलेज परीक्षा केंद्र पर 12 परीक्षार्थियों को नकल सामग्री के साथ पकड़ा गया। जबकि अवध लॉ कॉलेज के परीक्षा केंद्र पर तीन परीक्षार्थी नकल करते हुए पकड़े गए। वहीं टीआरसी लॉ कॉलेज में 18 परीक्षार्थी नकल करते हुए पकड़े गए। साईं लॉ कॉलेज में छह परीक्षार्थी नकल करते हुए पकड़े गए। परीक्षा बनी मजाक: जिस तरह से चार दिनों में एलएलबी की परीक्षा निजी लॉ कॉलेजों में संचालित हो रही है। और परीक्षाकेंद्रों पर धड़ल्ले से नकल चल रही है। उससे यह परीक्षा मजाक बनकर रह गई है। सचल दलों ने चार दिनों में 123 परीक्षार्थियों को नकल सामग्री के साथ पकड़ा है। शुरू के घंटों में ही परीक्षार्थी धड़ल्ले से गाइड रखकर नकल करने लगते हैं। जैसे ही सचल दल के आने की सूचना मिलती है। खिड़कियों के सहारे नकल की पर्चियां व गाइड फेंक दी जाती है। हालांकि कई परीक्षाकेंद्र के प्रबंधतंत्र सख्ती के दावे कर रहे हैं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.