Move to Jagran APP

मिला बस अड्डे की जमीन का प्रस्ताव

दैनिक जागरण फेसबुक लाइव पर एआरएम को लोगों ने दो बस अड्डों के लिए फ्री में जमीन देने का प्रस्ताव दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 01:16 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 02:21 AM (IST)
मिला बस अड्डे की जमीन का प्रस्ताव
मिला बस अड्डे की जमीन का प्रस्ताव

बाराबंकी : दैनिक जागरण फेसबुक लाइव पेज के मंच से परिवहन निगम को दो बस अड्डों के लिए निश्शुल्क जमीन का प्रस्ताव मिल गया। इस मंच पर आकर प्रश्न करने वाले दो जनपदवासियों ने यह प्रस्ताव सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक के समक्ष रखा है।

loksabha election banner

बुधवार को एआरएम आरएस वर्मा दैनिक जागरण, बाराबंकी के फेसबुक लाइव पेज पर जनता से रूबरू हुए। शाम पांच से छह बजे के मध्य उन्होंने कमेंट बॉक्स में आई समस्याओं और प्रश्नों के उत्तर दिए बल्कि समस्याओं का निस्तारण भी किया। इस सेशन में जिले भर से जुड़े लोगों ने अपने प्रश्न, समस्या रखीं और सुझाव दिए। विनय सिंह ने अलियाबाद में बस अड्डा न होने की समस्या रखी और यहां बस अड्डा बनाने के लिए एआरएम को अपनी निजी जमीन निश्शुल्क देने का प्रस्ताव रखा। वहीं गोस्वामी बाबा के नाम से फेसबुक एकाउंट चलाने वाले व्यक्ति ने भी दरियाबाद में सिनेमा हाल के पास शत्रु संपत्ति की जानकारी देकर वहां भी बस अड्डा बनाए जाने का सुझाव दिया। दोनों का एआरएम ने स्वागत किया और निश्शुल्क जमीन मिलने पर जल्द काम शुरू होने की बात कही। मो. जासमीन ने भिलवल में बस सेवा का प्रश्न किया जिस पर एआरएम ने बताया कि हैदरगढ़ डिपो से एक बस का अनुबंध हुआ है और जल्द ही भिलवल के लिए यह सेवा उपलब्ध होगी। शशिराज जायसवाल के भिटरिया-दरियाबाद मार्ग संबंधी प्रश्न पर बताया गया कि वह क्षेत्र कंटेनमेंट जोन में आने के कारण फिलहाल वहां बसों का संचालन बंद है जो यथाशीघ्र शुरू होगा। अशोक सक्सेना ने देवा रोड पर स्थित विशुनपुर में स्थित नहर पुल पर बसों के सवारी भरने की शिकायत की और दूसरे स्थान का प्रस्ताव भी रखा। अनिल मिश्रा के महमूदाबाद बस सेवा पर एआरएम ने निर्धारित समय अवधि पर 13 बसों के संचालन की जानकारी दी। शुभम शर्मा ने उपनगरीय बस सेवा की 12 नंबर बस पर प्रश्न किया। इस पर एआरएम ने इसको लखनऊ से बंद करने की जानकारी दी। एमएसटी से संबंधित जुड़े प्रश्न पर बताया कि लॉकडाउन पीरियड को बढ़ाते हुए एमएसटी की वैधता बढ़ा दी गई है। कार्यशाला और निगम की बसों के प्रश्न पर उन्होंने बताया कि कार्यशाला जल्द ही तैयार हो जाएगी। इसके बाद निगम को कम से कम 30 बसों का प्रस्ताव भेजा जाएगा। यदि यह बस मिल जाती हैं तो अनुबंधित बसों को मिलाकर 160 बसें परिवहन सेवा दे सकेंगी।

एआरएम ने बताया कि मौजूदा समय में 128 बसों से 22 मार्गों पर स्थित 1603 राजस्व गांवों को परिवहन सेवा दी जा रही है। उन्होंने जनप्रतिनिधि व दिव्यांगों को दी जाने वाली सेवाओं की भी विस्तृत जानकारी दी। फेसबुक लाइव पेज पर बसंत कुमार, राकेश कुमार, रिकज कुमार, शौर्य शुक्ला, निसार मेंहदी जैदी, अरुण द्विवेदी, संदीप अवस्थी, विराट सिंह, पंकज शुक्ला सहित दर्जनों लोगों ने अपनी जिज्ञासा पूरी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.