This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

क्या यही नया भारत है जहां बेटियों की जान और इज्जत जा रही है : अखिलेश यादव

पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव बाराबंकी शराब कांड के पीडि़त परिवार के घर पहुंचे और पुरसा हाल लिया।

Anurag GuptaSat, 08 Jun 2019 02:56 PM (IST)
क्या यही नया भारत है जहां बेटियों की जान और इज्जत जा रही है : अखिलेश यादव

बाराबंकी जेएनएन। बाराबंकी शराब कांड में एक ही परिवार में मरे चार लोगों के घर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पुरसा हाल लेने पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार का हालचाल लिया। उन्होंने हमीरपुर की घटना के बारे में योगी सरकार पर हमले करते हुए कहा कि क्या यही नया भारत है, जहां बेटियों की जान जा रही है, इज्जत जा रही है। वहीं, उन्होंने शराब कांड में मरने वाले लोगों को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा भी की। 

देशी शराब बनाने वाली कंपनी बंद हो 
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि देसी शराब निर्माण करने वाली पावर हाउस ब्रांड कंपनी बंद होनी चाहिए। जो लोग शराब कांड में मरे हैं उनके परिवार वालों को 20 लाख की आर्थिक सहायता देनी चाहिए। सरकार ने जो दो लाख की सहायता दी है वह सहायता अपर्याप्त है। उन्होंने कहा सरकार मामले को लेकर सजग नहीं थी इससे घटना ने भयावह रूप ले लिया। कई लोगों की मौत हो गई, अगर सरकार सजग होती तो शायद इतना बड़ा कांड ना होता यहां के बाद लोधेश्वर महादेवा के दर्शन के लिए पहुंचे।

पीड़ित परिवार की हर संभव मदद होगी 
जिले के रानीगंज में शराब कांड में एक ही परिवार के चार लेागों की मौत हो गई थी। जिसमें पिता छोटेलाल,पुत्र मुकेश, रमेश सोनू शामिल थे। अखिलेश यादव ने रमेश की पत्नी रामावती का हालचाल लिया। उन्होंने बच्चों की पढ़ाई के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के कार्यकर्ता हमीरपुर में पीडि़तों से मिलेंगे और हर संभव मदद करेंगे।

हमीरपुर में बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या 
यूपी के अलीगढ़ के बाद हमीरपुर में शनिवार को एक पांच साल की बच्ची से साथ दुष्‍कर्म के बाद गला दबाकर हत्या का मामला प्रकाश में आया। जिले के कुरारा थाना क्षेत्र के शिवनी गांव में शर्मनाक घटना हुई है। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। परिजन ने हंगामा शुरू करते हुए सीबीआई से जांच करवाने की मांग कर रहे है। फिलहाल तनाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है।

शराब कांड में अब तक 26 की मौत 
उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में जहरीली शराब कांड में एक और की मौत से मृतकों की संख्या 26 तक पहुंच चुकी है। मंगलवार को इलाज के दौरान ट्रॉमा सेंटर में दो और लोगों की मौत हो गई। उधर, जिला चिकित्सालय में भर्ती कराए गए सभी मरीज शनिवार को डिस्चार्ज कर दिए। वहीं, लखनऊ के केजीएमयू व बलरामपुर अस्पताल में 13 मरीज अभी भी भर्ती हैं। वहीं केजीएमयू में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Edited By: Anurag Gupta

बाराबंकी में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!