Move to Jagran APP

एक की मौत, 71 की रिपोर्ट आई पाजिटिव

कोरोना की जांच में रविवार को 71 लोगों की रिपोर्ट

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 12:12 AM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 12:12 AM (IST)
एक की मौत, 71 की रिपोर्ट आई पाजिटिव
एक की मौत, 71 की रिपोर्ट आई पाजिटिव

बाराबंकी : कोरोना की जांच में रविवार को 71 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव व 3029 की निगेटिव आई। 954 लोगों के नमूने जांच के लिए और भेजे गए। 27 लोग स्वस्थ भी हुए। वहीं सफेदाबाद स्थित एक निजी इंजीनियरिग कालेज के संचालक की मौत की बात भी इंटरनेट मीडिया का हिस्सा बनी। हालांकि, कालेज की ओर से किसी अधिकृत व्यक्ति का पक्ष इस संबंध में नहीं मिल सका। संचालक का आवास लखनऊ में होना बताया जा रहा है। जिले में कोरोना के सक्रिय केस 714 हैं। विशेष टीका उत्सव में 2274 लोगों को लगा टीका

loksabha election banner

बाराबंकी : विशेष टीका उत्सव में रविवार को जिले में पांच हजार लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। इसमें से 2274 लोगों को टीका लगाया गया। सरकारी चिकित्सालयों में रविवार को कोरोनारोधी टीका नहीं लगता था। विशेष टीका उत्सव के चलते रविवार को टीका लगने से उन लोगों को बिना अवकाश लिए टीका लगवाने का मौका मिला जो नौकरी व अन्य काम के चलते टीका नहीं लगवा पा रहे थे। रविवार को जिला मुख्यालय पर बाजार की बंदी का दिवस भी था। ऐसे में दुकानदार व दुकानों एवं अन्य वाणिज्यिक संस्थानों में काम करने वाले 45 वर्ष से अधिक आयु के श्रमिकों को भी टीका लगवाने का मौका मिला। जिला महिला चिकित्सालय के टीकाकरण केंद्र पर डीएम डा. आदर्श सिंह ने जाकर लोगों से टीका के संबंध में बात की। टीका लगवाने वालों को टीका से होने वाले फायदे बताए और भ्रांतियों पर ध्यान न देने की अपील भी की।

30 अप्रैल तक बंद रहेंगे कक्षा 12 तक विद्यालय :

सभी माध्यमिक व बेसिक शिक्षा के विद्यालय (कक्षा एक से कक्षा 12 तक) 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे। यह जानकारी डीएम डा. आदर्श सिंह ने दी है। उन्होंने बताया कि बंदी के दौरान भी जहां परीक्षाएं चल रही हैं वहां परीक्षाएं यथावत संपन्न कराई जाएंगी। कोचिग संस्थान भी बंद रहेंगे। कोचिग संस्थान आन लाइन कक्षाओं का संचालन कर सकते हैं।

डीएम ने यह भी बताया कि किसी बंद स्थान यथा हाल व कमरे की क्षमता के 50 फीसद या एक समय में 50 से ज्यादा लोग नहीं रह सकते। खुले में एक क्षमता होने के बावजूद 100 से ज्यादा लोग नहीं रह सकते। मास्क व उचित शारीरिक दूरी के नियम का भी अनुपालन करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.