Move to Jagran APP

युवक की धारदार हथियार से हत्या, सिर काट शव कुएं में फेंका

जागरण संवाददाता बांदा शहर से सटे मवई बुजुर्ग गांव में अज्ञात लोगों ने युवक की धारदार हि

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 07:45 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 07:45 PM (IST)
युवक की धारदार हथियार से हत्या, सिर काट शव कुएं में फेंका
युवक की धारदार हथियार से हत्या, सिर काट शव कुएं में फेंका

जागरण संवाददाता, बांदा : शहर से सटे मवई बुजुर्ग गांव में अज्ञात लोगों ने युवक की धारदार हथियार से हत्या कर दी। बाद में सिर काट शव कुएं में फेंक दिया। हत्यारों ने उसके पेट व पैर को भी बेरहमी से काट डाला। दुर्गंध की वजह से घटना छह दिन पुरानी मानी जा रही है। पुलिस को घटनास्थल में खून व अन्य सामान मिला है। पुलिस सिर न मिलने से शव की पहचान कराने में जुटी है।

loksabha election banner

कोतवाली क्षेत्र से चंद किलोमीटर दूर शहर के नजदीक के मवई बुजुर्ग गांव में शुक्रवार दोपहर बबूल के जंगलों के पास चरवाहे मवेशी चराने गए तो पुराने पानी भरे कुएं से तेज दुर्गंध आई। चरवाहों ने कुएं में देखा तो उसमें अज्ञात 30 वर्षीय युवक का शव उतराता मिला। भयभीत चरवाहों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सीओ सिटी राकेश कुमार, कोतवाली निरीक्षक भास्कर मिश्रा समेत अन्य चौकियों का पुलिस बल मौके पर पहुंचा। उनके जानकारी देने पर एएसपी महेंद्र प्रताप चौहान ने भी घटनास्थल का मौका मुआयना किया। इसमें कुएं की जगह पर खून जहां खून मिला वहीं नजदीक एक लाल रंग चुनरी की तरह की साफी, शराब की खाली शीशी व पैकेट के साथ दो जोड़ चप्पल पड़ी मिलीं। पुलिस ने आसपास मिले सभी सामान को कब्जे में ले लिया। अधिकारियों ने कई घंटे की रेस्क्यू के बाद शव को बाहर निकलवाया। इसमें सिर नदारद होने के साथ बांया पैर भी जांध से कटा होने से अलग मिला। मृतक शरीर में लला रंग की शर्ट व धारीदार काली सफेद रंग की टीशर्ट थी। जबकि धड़ के नीचे कोई कपड़ा नहीं था। पेट में लंबा चीरा मिलने से जाहिर है कि हत्यारों ने उसे बड़ी निर्दयता के साथ मारा है। जिसमें गला काटने के साथ शरीर को गोदा गया है। एएसपी ने बताया कि उसके सिर की भी तलाश की जा रही है। जिससे शिनाख्त हो सके। पहचान न होने से घटना की वजह अभी स्पष्ट नहीं है। हत्यारों ने धारदार हथियारों से काटकर हत्या की है। घटना के पर्दाफाश के लिए टीमें गठित की गई हैं।

--------------------------

कुआं गहरा होने से कई घंटे बाद निकल सका शव

- सड़ांध मारता कई दिन पुराना शव बाहर निकलवाने के लिए पुलिस ने पहले रस्सी बंधवाकर कुछ लोगों को नीचे उतरवाने का प्रयास किया। इसमें नीचे उतर रहे युवकों की सड़ांध की वजह से हिम्मत डोल गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चारपाई को चारों ओर से रस्सी में बांधकर नीचे डाला गया है। इसमें करीब 70 फुट गहरे कुएं से शव बाहर निकल सका है। कुआं ऊपर से चौड़ा होने के साथ नीचे सकरा है। इससे शव निकालने में दिक्कत ज्यादा हुई है।

--------------------------

डाग स्क्वायड व फिगर प्रिट टीम से कराई जांच

बांदा : पुलिस अधिकारियों की सूचना पर घटनास्थल में डाग स्क्वायड ले जाया गया। जहां कुत्ता कुएं की जगत में पड़े खून को सूंघने के बाद काफी दूर तक दौड़कर गया। इससे पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को लगा कि डाग को हत्यारों की उसी ओर महक मिल रही है। लेकिन कुछ आगे जाने के बाद डाग बीच में रुक गया। फिगर प्रिट टीम ने कुएं के पास मिले खून व अन्य सामान की फोटोग्राफी करते हुए लेंस से छानबीन की है। आसपास की मिट़्टी को भी अपने पास जांच के लिए एकत्र किया है। कुएं के पास के कई अन्य नमूने भी लिए हैं। अधिकारियों ने बताया कि कुएं की जगत में खून मिलने से यह तो स्पष्ट है कि उसकी हत्या वहीं की गई है। इसके बाद शव कुएं में फेंका गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.