Move to Jagran APP

पूर्व ब्लाक प्रमुख, भाइयो व पुत्रों समेत सात पर मुकदमा

जागरण संवाददाता बांदा खुरहंड गांव में हुई हत्या के मामले में पुलिस ने पूर्व ब्लाक प्रमुख

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 07:02 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 07:02 PM (IST)
पूर्व ब्लाक प्रमुख, भाइयो व पुत्रों समेत सात पर मुकदमा
पूर्व ब्लाक प्रमुख, भाइयो व पुत्रों समेत सात पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, बांदा : खुरहंड गांव में हुई हत्या के मामले में पुलिस ने पूर्व ब्लाक प्रमुख, उसके भाइयों व पुत्रों समेत सात लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की है। घटना के बाद से आरोपित फरार चल रहे हैं। पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए दबिश दे रही है। उनसे संबंधित कई लोगों को पुलिस पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। हालांकि थाने में अभी तक दूसरे पक्ष से किसी प्रकार की कोई तहरीर नहीं दी गई है।

loksabha election banner

गिरवां थाना क्षेत्र के खुरहंड गांव में गुरुवार सुबह अजीत सिंह की गोली मारकर हुई हत्या के मामले में उसके शिक्षक चाचा सरोज सिंह ने घटना की तहरीर शुक्रवार को थाने में दी। जिसके आधार पर पुलिस ने पूर्व ब्लाक अनूप सिंह, उसके भाई अजय सिंह, अनिल सिंह, पुत्रों विराज सिंह, विपिन सिंह, भतीजे अशोक सिंह व धीरेंद्र सिंह के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। रिपोर्ट दर्ज करने में हत्या के साथ जानलेवा हमला, बलवा, शस्त्र के दुरुपयोग व एक राय होकर घटना करने आदि गंभीर धाराएं शामिल की गई हैं। नामजद मुख्य हत्यारोपित जहां अभी फरार हैं। वहीं एसओजी समेत पुलिस की तीन टीमें व थाने की टीम अलग से हत्यारोपितों को पकड़ने के लिए गांव व उनके रिश्तेदारों आदि के घरों में गई हैं। एएसपी महेंद्र प्रताप चौहान ने बताया कि फरार नामजद आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस टीमें काम कर रही हैं। शीघ्र उन्हें पकड़ा जाएगा। इसके अलावा घटना की जांच भी की जा रही है।

------------------------

घटना के बाद गांव में रही तनावपूर्ण खामोशी

- गोलीकांड के दूसरे दिन खुरहंड गांव में तनावपूर्ण खामोशी रही। घटना को लेकर गांव के लोग जल्दी किसी से बात करने को तैयार नहीं हुए। सभी अपने जरूरी काम से बाहर निकलते दिखे। मृतक के घर में रिश्तेदारों व मिलने वालों का आना जाना बना रहा। जबकि अन्य जगह ग्रामीणों की चहल-पहल कम रही है। हालांकि सुरक्षा के लिहाज से गांव में उच्च अधिकारियों के निर्देश पर हर जगह पुलिस तैनात रही है। घटना स्थल से लेकर गांव के बाहर जाने वाले रास्तों व मृतक व उनके विपक्षी हमलावरों के घरों के पास भी पुलिस की हर किसी आने-जाने वालों पर नजर रही है।

-----------------------

नवरात्र में भी हुई थी मारपीट, सुलग रही थी आग

ग्रामीण बताते हैं कि नवरात्र पर्व पर भी दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई थी। एक पक्ष ने दूसरे के घर पर चढ़कर मारपीट की थी। जिससे दूसरा पक्ष खुद को अपमानित मान अंदर ही अंदर सुलग रही थी। यही वजह रही कि विवाद ने खूनी रूप ले लिया।

------------------------

यह था मामला

खुरहंड गांव में सीसी रोड निर्माण को लेकर पूर्व ब्लाक प्रमुख अनूप सिंह व पूर्व प्रधान छत्रपाल सिंह के बेटे अजीत सिंह के बीच विवाद चल रहा था। दोनों के बीच प्रधानी के चुनाव की भी रंजिश चल रही थी। गुरुवार को सीसी रोड विवाद की वजह बनी और दोनों पक्षों के बीच भिड़ंत हो गई। गोलीबारी में अजीत सिंह की मौत हो गई, जबकि दोनों पक्षों के दो लोग फावड़े व कुल्हाड़ी के वार से जख्मी हुए थे। दोनों घायलों को कानपुर रेफर किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.