Move to Jagran APP

मरीज से न हो दु‌र्व्यवहार, जल्द तैयार हो ऑक्सीजन प्लांट

जागरण संवाददाता बांदा कोरोना महामारी के भयावहता सिर चढ़कर बोल रही है। मेडिकल का

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 10:18 PM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 10:18 PM (IST)
मरीज से न हो दु‌र्व्यवहार, जल्द तैयार हो ऑक्सीजन प्लांट
मरीज से न हो दु‌र्व्यवहार, जल्द तैयार हो ऑक्सीजन प्लांट

जागरण संवाददाता, बांदा : कोरोना महामारी के भयावहता सिर चढ़कर बोल रही है। मेडिकल कॉलेज में संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है। हाल के दिनों में ऑक्सीजन की कमी को लेकर मरीजों के तीमारदारों व स्टाफ के बीच भिड़ंत भी हो चुकी है। आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला। इसके बीच सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। प्राचार्य डॉ. मुकेश यादव से बातचीत कर बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने की बात कही। कहा कि मरीजों या उनके तीमारदारों के साथ दु‌र्व्यवहार नहीं होना चाहिए। आमजन इस समय संक्रमण को लेकर दहशत के बीच जी रहा है। साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। ऑक्सीजन उत्पादन को लेकर बनाए जाने वाले प्लांट को जल्द से जल्द पूरा कराया जाए। जानकारी दी गई कि 25 मई के पहले ही ऑक्सीजन प्लांट में उत्पादन शुरू हो सकता है। उसके बाद जिले में ही पर्याप्त ऑक्सीजन की व्यवस्था रहेगी। किसी प्रकार की कोई किल्लत नहीं झेलनी पड़ेगी।

loksabha election banner

बीते दिनों महिला मरीज की मौत के बाद स्वजन और मेडिकल कॉलेज स्टाफ के बीच भिड़ंत हो गई थी। इलाज को लेकर कई गंभीर आरोप लगाए गए थे। शिकायत विधायक प्रकाश द्विवेदी तक पहुंची थी। सदर विधायक प्रकाश मेडिकल कॉलेज पहुंचे और मरीजों व उनके तीमारदारों से बातचीत कर हाल जाना। प्राचार्य के साथ बैठक की और ऑक्सीजन प्लांट पर चर्चा की। कहा निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट के कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराया जाए, ताकि यहां भर्ती होने वाले मरीजों को ऑक्सीजन की कमी का सामना न करना पड़े।

कहा इस काम को प्राथमिकता के साथ कम से कम समय में पूरा कराया जाए। उन्होंने कहा कि चित्रकूटधाम मंडल के चारों जनपदों बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर और महोबा के साथ ही आसपास के दूसरे जिलों के मरीजों के लिए एकमात्र इलाज की उम्मीदें इस मेडिकल कॉलेज से जुड़ी हुई हैं। बीते वर्ष कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट यहां बेहतरीन होने के कारण दूर-दूर से भी लोग यहां आकर अपना इलाज कराना पसंद करते हैं, लेकिन इधर कुछ दिनों से व्यवस्था थोड़ी सी बिगड़ी है। कहा कि मेडिकल कॉलेज का नाम बदनाम नहीं होना चाहिए। किसी भी मरीज या तीमारदार के साथ दु‌र्व्यवहार जैसी शिकायतें दोबारा से प्रकाश में नहीं आनी चाहिए। कहा कि मरीज और तीमारदार इस बीमारी को लेकर काफी दुखी और परेशान हैं। उनके बेहतरीन इलाज के साथ दो शब्द प्यार के बोलने में क्या जाता है। विधायक प्रतिनिधि रजत सेठ, गोलू शिवहरे, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एनडी शर्मा आदि मौजूद रहे। रजत सेठ ने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कर रहे ठेकेदार ने जानकारी दी है कि इसी माह 24 मई तक इसका काम पूरा हो सकता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही इसका उद्घाटन किया जा सकता है। जिससे ऑक्सीजन की किल्लत दूर हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.