Move to Jagran APP

मध्य प्रदेश सीमा में अब तीसरी आंख से निगहबानी

मध्य प्रदेश से मौरंग से ओवरलोड ट्रक अब धड़ल्ले से फर्राटा नहीं भर सकेंगे। अब यहां से ट्रकों की निकासी तीसरी आंख की निगहबानी में होगी। मध्य प्रदेश की सीमा में मुख्य सड़कों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके अलावा बैरियर लगाकर इन्हें रोका जाएगा। बैरियर में खनिज पुलिस व राजस्व की टीम मौजूद रहेगी। डीएम को पल-पल की खबर देगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 06:22 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 06:04 AM (IST)
मध्य प्रदेश सीमा में अब तीसरी आंख से निगहबानी
मध्य प्रदेश सीमा में अब तीसरी आंख से निगहबानी

जागरण संवाददाता, बांदा : मध्य प्रदेश से मौरंग से ओवरलोड ट्रक अब धड़ल्ले से फर्राटा नहीं भर सकेंगे। अब यहां से ट्रकों की निकासी तीसरी आंख की निगहबानी में होगी। मध्य प्रदेश की सीमा में मुख्य सड़कों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके अलावा बैरियर लगाकर इन्हें रोका जाएगा। बैरियर में खनिज, पुलिस व राजस्व की टीम मौजूद रहेगी। डीएम को पल-पल की खबर देगी।

loksabha election banner

जिले की केन, यमुना, बागे नदी में अक्टूबर माह से लाल सोने की धमक शुरू हो जाती है। इस कारोबार से जुड़कर धन कुबेर बनने की लालसा कुलाचें भरने लगती है। इसमें बालू माफिया आमजन की जान को भी दांव पर लगाने से नहीं चूकते। पिछले पखवारे भर में गई 14 जानें इसका ताजा उदाहरण हैं। सप्ताह भर पहले सेमरी नाले के पास तेज रफ्तार ट्रक ने बस ने टक्कर मार दी थी। इसमें 10 लोगों को जान गंवाना पड़ा। वहीं यूपी-122 वाहन के चालक को ट्रक न कुचल दिया। तीन अलग जगहों पर तीन बाइक सवार मौरंग से ओवरलोड ट्रकों की चपेट में आकर अपनी जान गवां बैठे। लगातार मौतों के बाद प्रशासन अब चेता है। बड़ी कार्रवाई के बाद जिले से होकर निकलने वाले मध्य प्रदेश के मौरंग से लदे ट्रकों की निगहबानी होगी। इसके लिए मटौंध, दुरेड़ी व गिरवां में बैरियर लगाए गए हैं। साथ ही हाईटेक सीसीटीवी कैमरे में लगाए गए हैं। यहां खनिज और जिला प्रशासन के साथ पुलिस की टीम मौजूद रहेगी। यह टीम ओवरलोडिग पर अंकुश लगाएगी। सीसीटीवी कैमरे के जरिए एसपी और डीएम ओवरलोडिग पर पैनी निगाह रखेंगे। यदि किसी थाने में ले-देकर अवैध व ओवरलोड ट्रकों को निकाला उन पर सख्त कार्रवाई होगी।

-------------

-मध्य प्रदेश से आने वाले मौरंग भरे ट्रकों की अब निगरानी की जा रही है। ओवरलोडिग का खेल अब नहीं हो पाएगा। ओवरलोड ट्रक गुजरते ही उच्चाधिकारियों को जानकारी हो जाएगी।-राजेश कुमार सिंह, जिला खनिज अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.