Move to Jagran APP

तहरीर लेने के बजाए भगाया, स्वजन ने रोका अंतिम संस्कार

संवाद सहयोगी अतर्रा पुलिस की गाड़ी देख भागे जीजा-साले कुएं में गिर गए थे। जिसमें जीजा की मौ

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 04:13 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 04:13 PM (IST)
तहरीर लेने के बजाए भगाया, स्वजन ने रोका अंतिम संस्कार
तहरीर लेने के बजाए भगाया, स्वजन ने रोका अंतिम संस्कार

संवाद सहयोगी, अतर्रा : पुलिस की गाड़ी देख भागे जीजा-साले कुएं में गिर गए थे। जिसमें जीजा की मौत हो गई थी। बहन ने ससुरालीजन पर हत्या का आरोप लगाया था। तहरीर लेकर थाना पहुंचे स्वजन को भगा दिया गया, जिसके बाद अंतिम संस्कार किए जाने से मना कर दिया। यह जानकारी होते ही आननफानन पुलिस पहुंची और तहरीर लेकर कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद अंतिम संस्कार किया जा सका।

loksabha election banner

कुएं में गिरने से मूलचंद्र की मौत के बाद पोस्टमार्टम हुआ और शव घर ले जाया गया। स्वजन का आरोप है कि ससुरालीजन ने शराब पिलाने के बाद मारपीट कर हत्या कर दी। स्वजन व मुहल्लेवासियों ने हत्यारोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर शव का अंतिम संस्कार करने से इन्कार कर दिया। सूचना पर पहुंचे कस्बा इंचार्ज पवन पांडेय ने समझाने बुझाने का काफी प्रयास किया,लेकिन स्वजन कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे।

घटना के बाद पुलिस पर डांटकर भगाने का आरोप

स्वजन का आरोप है कि बुधवार को घटना की जानकारी होने के बाद तहरीर देने थाने गए थे। जहां तहरीर लेने से इन्कार करते हुए पुलिस ने डांट डपट भगा दिया था। इस बात को लेकर स्वजन व मोहल्लेवासी अक्रोशित थे। लगभग दो घंटे बाद कस्बा इंचार्ज ने मृतक के पिता राजबहादुर से तहरीर लेते हुए कार्रवाई का आश्वासन दिया।

---------------------

पिता ने पत्नी समेत चार के विरुद्ध दी तहरीर

पिता राजबहादुर ने पुलिस को तहरीर देते हुए ससुरालियों पर पुत्र मूलचंद्र की हत्या का आरोप लगाया है। तहरीर में बताया है कि चार जून 2021 को शादी के बाद से जेवर बनवाने की मांग को लेकर पति पत्नी में विवाद होता रहता था। बहू ममता अपने मायके से पिता व भाई को बुला धमकी भी दिलाती थी। नौ सितंबर को हुए आपसी विवाद के बाद बहू की सूचना पर पहुंचे भाई अजय ने गांव आने पर बेटे को जान से मारने की धमकी दी और अपनी बहन को ले गया। मंगलवार को पुत्र मूलचंद्र को घर बुलाकर शराब पिलाने के बाद मारपीट कर हत्या करते हुए शव को कुएं में फेंक दिया था।

----------------------

थाने में मौजूद मुंशी व पुलिसकर्मियों पर अभद्रता का लगाया आरोप

मां प्यारी, चाचा राजाराम समेत अन्य स्वजन ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि घटना की जानकारी होने के बाद थाने पहुंचे। मौजूद मुंशी व तीन-चार पुलिसकर्मियों ने डपटते हुए तहरीर लेने से इन्कार कर दिया था। थाने से पीएम कराने बांदा जाने की बात कह अभद्रता करते हुए भगा दिया था।

----------------------

थाना परिसर से स्वजन को भगाने की बात गलत है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद हत्या करने का कुछ साक्ष्य मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

--वीर प्रताप सिंह चौहान, थानाध्यक्ष अतर्रा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.