Move to Jagran APP

बांदा में आइजी ने निरीक्षण कर अतिक्रमण हटवाने के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता बांदा शहर में दुकानदारों द्वारा सड़क पर किए गए अतिक्रमण पर नाराजगी जत

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 11:47 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 11:47 PM (IST)
बांदा में आइजी ने निरीक्षण कर अतिक्रमण हटवाने के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, बांदा: शहर में दुकानदारों द्वारा सड़क पर किए गए अतिक्रमण पर नाराजगी जताते हुए आईजी के सत्य नारायण ने निरीक्षण कर उन्हें खुद अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं। गुरूवार को शाम तहसील परिसर के समीप संकट मोचन मंदिर, अशोक लाट चौराहे पर रोड के किनारों पर दुकानों के आगे अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। अन्यथा प्रशासन एवं नगर पालिका के साथ मिलकर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर सड़क के किनारे हुए अवैध रूप से अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया जाएगा। सड़क के किनारे लगने वाले सब्जी एवं फलों के ठेलों से आए दिन जाम कि स्थिति बनी रहती है। जिससे आमजनों का सड़क से निकलना तक मुश्किल हो जाता है। इसी क्रम में आइजी ने निरीक्षण कर इन स्थानों को चिह्नित कर जल्द ही दुकानदारों को हिदायत दी और कहा कि समय रहते अतिक्रमण को सड़क के किनारे से हटा ले वरना संबंधित दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई कि जाएगी। इस अतिक्रमण निरीक्षण अभियान में आईजी के सत्य नारायण एवं संबंधित थानों के प्रभारी व पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

loksabha election banner

-------------------------

गंदगी से आजिज लोगों ने नगर पालिका में किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी अतर्रा : नगर में जलनिकासी सहित सफाई व्यवस्था नियमित व सही तरीके से न होने के कारण नालियों का पानी घरों में घुसने लगा है। मोहल्ला शिवपुरी के लोगों का गुरुवार दोपहर पालिका प्रशासन के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा। ईओ कार्यालय में नारेबाजी करते हुए एक घंटे धरना प्रदर्शन कर शीघ्र सफाई व्यवस्था की मांग की। उन्होंने शीघ्र सफाई व जलनिकासी की समुचित व्यवस्था न होने पर पालिका के खिलाफ सड़क पर उतरने की चेतावनी दी।

नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड सात शिवपुरी मोहल्ले में महात्मा गांधी स्कूल के सामने वाली गली में जलभराव हो गया है। घरों में पानी घुसने से लोग परेशान हैं। गुरुवार को मुहल्लेवासियों का गुस्सा फूट पड़ा और एक घंटे धरना देते हुए नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। मोहल्ले के नीरज गुप्ता, आशीष, आशुतोष त्रिपाठी, लखन, अभिषेक, रज्जू, अनिल, नारायण सहित अन्य मोहल्लेवासियों का कहना है कि सड़क व नाली मरम्मत सहित नियमित साफ सफाई के लिए नगर पालिका प्रशासन सहित तहसील प्रशासन को कई बार लिखित शिकायत की गई लेकिन उनके द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने से मोहल्ले में पानी भर गया है। ऐसे में आसपास के घर में जहरीले कीड़े तो आ ही रहे हैं, साथ ही मलेरिया डेंगू सहित संक्रमित बीमारियां भी फैल रही है। अधिशासी अधिकारी के कार्यालय में धरना प्रदर्शन के दौरान ईओ राम सिह ने बैठक में होने के कारण लेखा लिपिक व सफाई लिपिक ने शीघ्र समस्या निस्तारण का आश्वासन देते हुए तत्काल सफाईकर्मी भेजे। तब जाकर कही मोहल्लेवासियों का आक्रोश शांत हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.