Move to Jagran APP

फिर शुरू हुई गुड मार्निंग सेवा, पुलिस का दिखा साफ चेहरा

जागरण संवाददाता बांदा नए एसपी ने अपराध पर लगाम लगाने के साथ आमजन से पुलिस का बेहतर संवाद

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jun 2021 06:03 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jun 2021 06:03 PM (IST)
फिर शुरू हुई गुड मार्निंग सेवा, पुलिस का दिखा साफ चेहरा
फिर शुरू हुई गुड मार्निंग सेवा, पुलिस का दिखा साफ चेहरा

जागरण संवाददाता, बांदा : नए एसपी ने अपराध पर लगाम लगाने के साथ आमजन से पुलिस का बेहतर संवाद स्थापित करने के लिए काफी समय से बंद चल रही गुड मार्निंग सेवा को फिर शुरू कराया है। पहले दिन ही थानों की पुलिस क्षेत्र में सुबह से भ्रमण करती नजर आई। टहलने वालों से बात कर उनकी समस्याएं जानने का प्रयास किया। पुलिस का चेहरा जनता के लिए साफ दिखा है।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण काल को लेकर पिछले वर्ष मार्च 2020 में गुड मार्निंग पुलिस सेवा को बंद कर दिया गया था। इससे सुबह टलने वालों में असुरक्षा भाव रहता रहा है। सुबह के समय होने वाली घटनाओं में पुलिस की सक्रियता नहीं दिख रही थी। नए एसपी अभिनंदन ने जिले का चार्ज संभालने के बाद अपराध पर लगाम लगाने के लिए गुड मार्निंग पुलिस सेवा को दोबारा शुरू कराया है। उनका यह भी उद्देश्य है कि जनता के सामने पुलिस की छवि अच्छी नजर आए। पुलिस व जनता के बीच जुड़ाव बना रहे। एसपी के निर्देश पर शनिवार को शहर में महिला थाना प्रभारी अनुपमा ने नवाब टैंक में टहलने गए युवाओं से बात की। कोई समस्या तो नहीं है इसके बारे में पूछा। इस पर वहां मौजूद लोगों ने संतोष व्यक्त किया। जीआइसी रोड, गूलरनाका, स्टेशन आदि जगहों पर वृद्धजनों व युवतियों से उन्होंने भ्रमण कर बात की है। इसी तरह अन्य थानों से भी प्रभारी व एसआइ ने टीम के साथ भ्रमण किया। सुबह टहलने वालों के नाम व पते भी रॉजिस्टर में नोट किए गए हैं।

------------------------------------

एक जुलाई 2019 में पहली बार चालू हुई थी गुड मार्निंग सेवा

बांदा : जिले से एक जुलाई वर्ष 2019 में तत्कालीन एसपी गणेश शाहा ने पहली बार गुड मार्निंग पुलिस सेवा की शुरुआत कराई थी। जिसकी पूरे प्रदेश में सराहना हुई थी। तत्कालीन डीजीपी ने खुद इसकी प्रशंसा करते हुए पूरे प्रदेश में इस सेवा को लागू करने के निर्देश दिया था। जिसके बाद पूरे प्रदेश में इस व्यवस्था को लागू किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.