Move to Jagran APP

डीआरएम बोले, बांदा में मार्च 2021 तक मालगोदाम के खराब रास्ते का होगा निस्तारण

मार्च 2021 तक मालगोदाम के खराब रास्ते का होगा निस्तारण - कोविड अभी खत्म नहीं हुआ लापरवाही न करने के दिए निर्देश - संपर्क क्रांति का संचालन आगे बढ़ाने पर किया जाएगा विचार जागरण संवाददाता बांदा डीआरएम ने मालगोदाम के खराब रास्ते का निस्तारण मार्च 2021 तक होना बताया है। इसके लिए उन्होंने कार्य सेंशन की स्वीकृति दे दी है। कहा कि कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है। इससे अधिकारियों व कर्मचारियों को बचाव में लापरवाही न करने के लिए समझाया गया है। डीआरएम संदीप माथुर ने मीडिया कर्मियों से अपने आने के उद्देश्य के बारे में बताया कि पिछली बार जीएम व उन्होंने फरवरी में निरीक्षण किया था। इधर बीच में कोविड की वजह से उनका व अन्य अधिकारियों का आना नहीं हुआ था। इससे अधिकारियों व कर्मचारियों से मिलकर यह समझाने का प्रयास किया जा रहा है। अभी भी कोविड से बचाव को लेकर सतर्क रहने की जम

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 11:44 PM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 11:44 PM (IST)
डीआरएम बोले, बांदा में मार्च 2021 तक मालगोदाम के खराब रास्ते का होगा निस्तारण
डीआरएम बोले, बांदा में मार्च 2021 तक मालगोदाम के खराब रास्ते का होगा निस्तारण

जागरण संवाददाता, बांदा : डीआरएम ने मालगोदाम के खराब रास्ते का निस्तारण मार्च 2021 तक होना बताया है। इसके लिए उन्होंने कार्य सेंशन की स्वीकृति दे दी है। कहा कि कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है। इससे अधिकारियों व कर्मचारियों को बचाव में लापरवाही न करने के लिए समझाया गया है।

loksabha election banner

डीआरएम संदीप माथुर ने मीडिया कर्मियों से अपने आने के उद्देश्य के बारे में बताया कि पिछली बार जीएम व उन्होंने फरवरी में निरीक्षण किया था। इधर बीच में कोविड की वजह से उनका व अन्य अधिकारियों का आना नहीं हुआ था। इससे अधिकारियों व कर्मचारियों से मिलकर यह समझाने का प्रयास किया जा रहा है। अभी भी कोविड से बचाव को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। नियमों का पालन करें। पिछले निरीक्षण में जो दिशा-निर्देश दिए गए थे। वह कितने हो पाए हैं उसकी भी जांच कर रहे हैं। रेलवे स्टेशन मुख गेट को ज्यादा से ज्यादा आकर्षक बनाने का प्रयास किया जा रहा है। वहां फ्लैग भी लगवाए जाएंगे। संपर्क क्रांति का संचालन यदि नवंबर तक सही रहा तो उसे आगे बढ़ाने पर विचार किया जाएगा। लेकिन आरक्षण व्यवस्था उसमें भी लागू रहेगी। मालगोदाम रास्ते की समस्या ठीक करने के लिए वह ट्रेन के स्लीपर लगाए जाएंगे। हालांकि इसमें ज्यादा धनराशि खर्च नहीं की जानी है। अपने पास उपलब्ध स्लीपरों का इसको ठीक कराने में इस्तेमाल किया जाएगा। इससे आवागन में किसी तरह की समस्या नहीं होगी।

--------------------------

सिग्नल 452 के पास बनेगा ड्रेन

- डीआरएम ने बताया कि सिग्नल 452 खैरादा व केनपुल के बीच जल भराव की समस्या रहती है। जिला प्रशासन ने वहां ड्रेन बनवाने का सुझाव दिया है। इसमें उन्होंने अपनी ओर से सहमति जाहिर की है। इससे जलभराव की समस्या नहीं होगी। आवागमन में लोगों को दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

-----------------------

जनप्रतिनिधि व प्रशासन को लिखा गया पत्र

- क्योटरा अंडर ब्रिज के पास के खराब रास्ते के बारे में डीआरएम ने बताया कि वह रेलवे में नहीं आता है। लेकिन उनके अधिकारियों की ओर से मार्ग को सही कराने के लिए आयुक्त,डीएम व सांसद आदि को पत्र लिखा है। जिससे उनकी ओर से वहां का मार्ग सही कराया जाए। अब यह उनके ऊपर है कि वह कब इस कार्य को पूरा कराते हैं। रास्ता खराब होने की समस्या भारी वाहनों के निकलने से हो रही है।

-----------------------

डीआरएम के आने के बाद साफ की गई गंदगी

- डीआरएम एक तरफ रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर रहे थे। दूसरी ओर जीआरपी के सामने लगा बोर्ड व नालियों के पास गंदगी थी। इससे आनन-फानन कर्मचारियों ने वहां सफाई शुरू किया। डीआरएम ने पेयजल व्यवस्था के पास के कक्ष को गंदा देखकर नाराजगी भी जाहिर की है। इसके पहले उन्होंने स्टेशन में बने कोविड डेस्क में अपना तापमान चेक कराया। जहां उनका तापमान नार्मल बताया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.