Move to Jagran APP

बुलडोजर से टूटी पेयजल पाइप लाइन, आपूर्ति बाधित

संवाद सहयोगी बदौसा कस्बे में पेयजल आपूर्ति के लिए बुलडोजर से की जा रही खोदाई में पेयजल आप

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Aug 2021 05:03 PM (IST)Updated: Fri, 13 Aug 2021 05:03 PM (IST)
बुलडोजर से टूटी पेयजल पाइप लाइन, आपूर्ति बाधित
बुलडोजर से टूटी पेयजल पाइप लाइन, आपूर्ति बाधित

संवाद सहयोगी बदौसा : कस्बे में पेयजल आपूर्ति के लिए बुलडोजर से की जा रही खोदाई में पेयजल आपूर्ति की मुख्य पाइप लाइन टूट गई। इससे दो दिन से आपूर्ति ठप है। कस्बेवासियों का कहना है कि पहले कई दिनों मोटर न बदले जाने से आपूर्ति बाधित रही। अब पाइप लाइन टूटने से पेयजल आपूर्ति तीस घंटे से ठप है।

loksabha election banner

कस्बे में बीते दिनों नलकूप की विद्युत मोटर फुंक गई थी। इससे कई दिन तक पेयजल आपूर्ति बाधित रही। अब गुरुवार की सुबह फुंकी मोटर सही हुई तो मिशन पेयजल के तहत पाइप लाइन डालने के लिए की जा रही मशीन से खोदाई में कस्बे की पेयजल आपूर्ति की मुख्य पाइप लाइन टूट गई। पाइप लाइन टूटने से विगत तीस घंटे से कस्बे की पेयजल आपूर्ति पूरी तरह ठप है। कस्बे में पानी की समस्या आम होती जा रही है। यहां के जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण कस्बे वासियों को आये दिन पानी के संकट से गुजरना पड़ रहा है। पानी की समस्या पूर्ण रूप से निस्तारित होने का नाम नहीं ले रही है। कभी पाइप लाइन फटने से सप्लाई बाधित हो जाती है तो कभी मोटर फूंकने के नाम पर पेयजलापूर्ति ठप हो जाती है। हाल इस कदर बेहाल हैं कि कस्बे के बदौसा, दुबरिया व बरछा ब के विभिन्न मोहल्लों में पिछले पांच महीनों से जहां पेयजलापूर्ति निर्बाध नही हो पा रही है। 30 घंटे से बूंद भर पानी नसीब नही हो पाया है। इससे लोगों को पानी की समस्या से जुझना पड़ रहा है। हैंडपंपों में लोगों की लंबी लाइनें लगती हैं। नहाने व कपड़े धोने के लिए नदी के दूषित पानी का सहारा लोग ले रहे हैं।

--

- तुर्रा स्थित नलकूप की फुंकी मोटर बदल गई है। बुलडोजर मशीन से हो रही खोदाई के दौरान मुख्य पाइप लाइन टूटी है इसे ठीक कराया जा रहा है। जल्द सप्लाई बहाल हो जाएगी। -कौशल कुमार, जेई जल निगम

-------------- - पेयजलापूर्ति की समस्या से पिछले कई महीनों से जूझना पड़ रहा है। जर्जर पाइप लाइनों को बदलने की आवश्यकता है। ताकि पेयजल सप्लाई में कोई रुकावट न हो।

-सलमान खान, सामाजिक कार्यकर्ता

--

- पेयजल आपूर्ति बाधित होने का प्रमुख कारण अधिकारियों की समय-समय पर समीक्षा व निरीक्षण न करना है। कई मुहल्लों में जर्जर पुरानी पाइप लाइनों के सहारे पानी ही नही पहुंच रहा। इन्हें बदलने की आवश्यकता है। -फहीम खान ग्रामीण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.