Move to Jagran APP

वृद्ध दंपती की मौत के बाद नकदी-जेवर भी मिले गायब

जागरण संवाददाता बांदा घर के अंदर जिन वृद्ध दंपती के शव जमीन पर पड़े मिले हैं। उनके स्वज

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 05:21 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 07:25 PM (IST)
वृद्ध दंपती की मौत के बाद नकदी-जेवर भी मिले गायब
वृद्ध दंपती की मौत के बाद नकदी-जेवर भी मिले गायब

जागरण संवाददाता, बांदा : घर के अंदर जिन वृद्ध दंपती के शव जमीन पर पड़े मिले हैं। उनके स्वजन का आरोप है कि बक्से में रखे जेवर गायब मिलने से लूटपाट को लेकर हत्या किया जाना लग रहा है। एएसपी ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया है। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने का इंतजार है।

loksabha election banner

बिसंडा थाना क्षेत्र के ग्राम पारा निवासी वृद्ध लुखरू वर्मा व उनकी पत्नी समलिया उर्फ कलमतिया के शव गुरुवार को 12 वर्षीय छोटे नाती महाबीर को घर के अंदर जमीन में अलग-अलग जगह पड़े मिले थे। शव पुराने होने से दुर्गंध आ रही थी। वृद्ध के शरीर में फफोले पड़ने के साथ जलने के जैसा काला पड़ गया था। घर के बाहर के दरवाजे भी उसे खुले मिले थे। मुकामी पुलिस जहरीला पदार्थ खाने से मौत होना मान रही है। मृतक दंपती के चचेरे नाती रणजीत ने बताया कि उनके इकलौते पुत्र की काफी पहले बीमारी से जहां मौत हो चुकी है। वहीं बहू सावित्री व छोटा नाती गांव के किनारे के घर में रहते हैं। जबकि बड़े तीन नाती रमेश, राजेश व अमर प्रतापगढ़ में रहकर ईंट भट्ठों में काम करते हैं। घटना की जानकारी होने पर वह भी घर आए। स्वजन ने बताया कि घटना के बाद घर के अंदर रखे दोनों बक्से खुले मिले हैं। आरोप लगाया कि वृद्धा के गले की चाबी बक्से के ताले में लगी थी। वृद्धा के बाएं कंधे में खरोंच जैसे निशान मिले हैं। वृद्धा का शरीर नहीं फूला है। बल्कि उनके पति को शव बुरी तरह फूला मिला है। वृद्धा अपने बक्से में चांदी की कमरबंद, नाती राजेश की शादी के लिए सोने की माला, कान के झुमके, पैर के चांदी के करघना आदि पुराना जेवर रखती थीं। जमीन न होने से मजदूरी से घर का खर्च चलता था लेकिन इसके बाद भी वह किसी खास वक्त के लिए कुछ नकदी भी जोड़कर रखती थीं। इससे लूटपाट के दौरान हत्या किया जाना लग रहा है। एएसपी महेंद्र प्रताप चौहान ने शुक्रवार दोपहर घटनास्थल का मौका मुआयना किया। स्वजन व ग्रामीणों से घटना के बारे में जानकारी की। थाने प्रभारी को मामले की जांच कर कार्रवाई करने निर्देश दिए हैं। एएसपी ने बताया कि वृद्धा चांदी की चेन व चूड़ियां पहने हैं। इससे प्रथम दृष्टया लूट होना नहीं लग रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत की वजह पूरी तरह स्पष्ट हो जाएगी।

------------------------

पुलिस ने मनमाफिक लिखवाई तहरीर

स्वजन ने बताया कि थाने की पुलिस ने घटना के संबंध में बहू से अपने मनमाफिक तहरीर लिखवाकर ली है। उनके बताने के मुताबिक तहरीर नहीं ली गई है। पुलिस घटना में पर्दा डालने का प्रयास कर रही है।

------------------------

घटना की यह रही स्थिति

- आठ जून को वृद्ध शाम चार बजे से छह बजे तक गांव किनारे बने बहू-नाती के पास रहे।

- दस जून को नाती महाबीर गल्ला लाने के लिए राशन कार्ड लेने बाबा के पास गया तो घटना की जानकारी मिली।

- बाहरी कमरे के दरवाजे के पास वृद्ध का शव व एक लाठी दूर अटारी के नीचे वृद्धा का शव जमीन में पड़ा मिला।

- नाती को घर के बाहर के दरवाजे खुले मिले, स्वजन ने दोनों बक्से खुले होना बताया।

- पुलिस के घटनास्थल में पहुंचने के बाद बहू ने बक्शे देखे तो जेवर-नकदी गायब होने का आरोप लगाया।

- डॉग स्क्वायड व फिगर प्रिट टीम से कराई गई जांच, थाना प्रभारी ने किया पूछताछ ।

- दंपती के दोनों मकानों के बीच 200 मीटर है दूरी, गांव अंदर बस्ती में बने घर में मिले शव।

- स्वजन ने बीमार होने व रंजिश आदि की बात से किया इन्कार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.