Move to Jagran APP

जिला पंचायत अध्यक्ष, ब्लॉक प्रमुख के चुनाव सीधे जनता से कराने का प्रयास : सांसद

संवाद सूत्र जसपुरा (बांदा) पंचायत चुनाव की तैयारी में लगी भारतीय जनता पार्टी प्रत्येक ब्लॉक में

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 11:18 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 11:18 PM (IST)
जिला पंचायत अध्यक्ष, ब्लॉक प्रमुख के चुनाव सीधे जनता से कराने का प्रयास : सांसद

संवाद सूत्र जसपुरा (बांदा) : पंचायत चुनाव की तैयारी में लगी भारतीय जनता पार्टी प्रत्येक ब्लॉक में अपने पंचायत सम्मेलन आयोजित कर रही है। आगामी पंचायत चुनाव में गांव-गांव भगवा परचम फहराने के अभी से नेताओं ने कमर कस ली है।

loksabha election banner

भाजपा के जिलाध्यक्ष रामकेश निषाद ने प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर प्रत्येक ब्लॉक में संयोजक मनोनीत किए गए है। सदर विधानसभा में पूर्व जिलाध्यक्ष संतोष गुप्ता को संयोजक बनाया गया है। जसपुरा ब्लॉक के आनंदस्वरूप द्विवेदी, दिनेश यादव को सह संयोजक बनाया गया। उन्होंने रविवार को अपने दायित्व को पूरा करते हुए पंचायत सम्मेलन आयोजित किया। ब्लॉक स्तरीय आयोजित सम्मेलन जसपुरा के एक इंटर कॉलेज में हुआ। मुख्य अतिथि हमीरपुर-महोबा-तिदवारी (क्षेत्रीय) सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने संबोधन में कहा कि जब से देश आजाद हुआ तब से इस देश मे दो सरकार होती थी एक देश की एवं दूसरी प्रदेश की लेकिन जब से पंचायत चुनाव होने लगे हैं तब से देश में तीसरी सरकार भी होने लगी हैं। इस समय पंचायत की सरकार ही देश की सबसे बडी सरकार हैं। गांव के विकास के लिए जो कार्य पंचायत कर सकती है वह सांसद व विधायक नही कर सकते। भाजपा की सरकारें पंचायत को और अधिक ताकतदार बनाने के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुख के चुनाव सीधे जनता से कराने का प्रयास कर रही हैं।

---------------------

सदस्यता के साथ एमएलसी चुनावों पर अटेवा ने की बैठक

जागरण संवाददाता, बांदा :

शहर के बंगालीपुरा स्थित टीचर्स सोसाइटी में अटेवा पेंशन बचाओ मंच की बैठक मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र पटेल की अध्यक्षता में आयोजित हुई। संचालक मंडल के केदार वर्मा, डॉ.गणेश पटेल, जेपी सिंह, मनोज यादव, जसवंत सिंह ने विचार व्यक्त किए। मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र पटेल ने कहा कि सदस्यता अभियान, एमएलसी चुनाव पर व्यापक रणनीति बनाई गई। एनपीएस व निजीकरण देश के लिए घातक है। केंद्र व प्रदेश सरकार को इससे बचने का स्मरण पत्र प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को भेजा गया। गणेश पटेल ने कहा कि पेंशन विहीन साथी को विधान परिषद में पहुंचाना चाहिए। विद्याभूषण पटेल ने एनपीएस व निजीकरण को घातक बताते हुए आंदोलन का आह्वान किया। जिला संयोजक अनूप सिंह ने संगठन विस्तार की बात कही। जयनारायन श्रीवास ने कहा कि पुरानी पेंशन के लिए संघर्ष जारी रहेगा। बैठक में अखिलेश यादव, अजय साहू, अमर सिंह, सत्यस्वरूप राही, बाकर खां, मनोज यादव आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.