प्रशासन ने चलाया बुलडोजर, फुटपाथों से हटा अतिक्रमण

अभियान की जानकारी पर सहमे दुकानदारों ने स्वयं हटाए टिन शेड पुन काबिज होने पर कार्रवाई की हिदायत।

JagranPublish: Wed, 18 May 2022 09:53 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 09:53 PM (IST)
प्रशासन ने चलाया बुलडोजर, फुटपाथों से हटा अतिक्रमण

संवादसूत्र, बलरामपुर : शहर को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए प्रशासन का बुलडोजर आखिरकार चल ही गया। बुधवार को उपजिलाधिकारी सदर राजेंद्र बहादुर व सीओ सिटी वरुण मिश्र के नेतृत्व में नगर पालिका की टीम ने वीर विनय चौराहा से लेकर चौक बाजार तक सड़क के दोनों तरफ स्थाई व अस्थाई अतिक्रमण हटवा दिया। साथ ही अतिक्रमणकारियों को पुन: काबिज होने पर कठोर कार्रवाई की हिदायत दी गई है।

एसडीएम व सीओ की अगुवाई में दोपहर दो बजे अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत की गई। इससे पूर्व ही अभियान की सूचना पर कई दुकानदार स्वत: दुकानों के सामने से टिन शेड आदि हटाने लगे थे। प्रशासन का बुलडोजर चलते ही अतिक्रमणकारी सहम गए। सड़क के दोनों तरफ पटरियों एवं नालों पर अवैध रूप से किए गए निर्माण को बुलडोजर से ढहा दिया गया। दुकान के सामने लगाए गए टिन शेड को भी उतरवाया गया। एसडीएम ने बताया कि सड़क की पटरियों पर अतिक्रमण के कारण बाजार में जाम की समस्या बढ़ती जा रही है। वाहनों का दबाव होने से राहगीरों का पैदल चलना भी दुश्वार है। अतिक्रमण के कारण वजूद खोते जा रहे नाले-नालियों की समुचित सफाई नहीं हो पाती है। इन्हीं समस्याओं के ²ष्टिगत डीएम के निर्देश पर अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरु किया गया है। बताया कि नगर के सभी मार्गों से अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलता रहेगा। ईओ राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि अतिक्रमण हटाओ अभियान की जानकारी पूर्व में ही नगरवासियों को दे दी गई थी। पालिका प्रशासन ने लाउडस्पीकर के माध्यम से तीन दिनों तक नगर में अतिक्रमण हटाओ अभियान का प्रचार-प्रसार भी कराया था। कुछ लोगों ने स्वयं अतिक्रमण हटा दिया था। अधिकांश लोगों ने दुकान के आगे लगे टिन शेड को नहीं हटवाया था। बुलडोजर से अतिक्रमण को ढहा दिया गया है। यदि कोई दोबारा अतिक्रमण करता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। नगर कोतवाल संजय दुबे, नपाप के अवर अभियंता भरत सिंह वर्मा, सफाई निरीक्षक बहोरन सिंह, शैलेंद्र कुमार, बृजेश पाल, रामनरायन व रामेश्वर मौजूद रहे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept