Move to Jagran APP

बेटियों को गए भूल, नैपकिन नहीं पहुंचे स्कूल

खंड शिक्षा अधिकारियों ने सेनेटरी पैड मंगवाना मुनासिब नहीं समझा। जबकि स्वास्थ्य महकमा बेसिक शिक्षा विभाग को सेनेटरी नैपकिन की आपूर्ति का दावा कर रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 09:19 PM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 06:27 AM (IST)
बेटियों को गए भूल, नैपकिन नहीं पहुंचे स्कूल
बेटियों को गए भूल, नैपकिन नहीं पहुंचे स्कूल

बलरामपुर : बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए भले ही सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा बुलंद कर रही हो, लेकिन जिले का शिक्षा महकमा इसे लेकर जरा भी संजीदा नहीं है। जिले के 646 उच्च प्राथमिक स्कूलों में सेनेटरी नैपकिन का वितरण करीब दो साल से नहीं हो सका है। खंड शिक्षा अधिकारियों ने सेनेटरी पैड मंगवाना भी मुनासिब नहीं समझा। जबकि स्वास्थ्य महकमा बेसिक शिक्षा विभाग को सेनेटरी नैपकिन की आपूर्ति का दावा कर रहा है।

loksabha election banner

सदर शिक्षा क्षेत्र के आदर्श उच्च प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका रजिया खातून ने बताया कि दो साल से पैड नहीं मिले। पचपेड़वा के उच्च प्रावि जंगीपुरवा के प्रधानाध्यापक नवीन सिंह का कहना है कि पिछले वर्ष छात्राओं को नैपकिन बांटी गई थी। इस सत्र में नहीं मिला है। शिवपुरा में संचालित 82 उच्च प्राथमिक स्कूलों में चालू सत्र में नैपकिन मुहैया नहीं हो सकी है।

यहां नहीं पहुंची नैपकिन

गैंसड़ी ब्लॉक के एडीओ पंचायत मोहम्मद मसूदुल हक सिद्दीकी ने बताया कि सेनेटरी पैड के बारे में कोई जानकारी नहीं है। रेहराबाजार ब्लॉक के एडीओ पंचायत सुरेश चौधरी का कहना है कि अब तक स्वास्थ्य विभाग से नैपकिन की आपूर्ति नहीं की हुई है। यही हाल सदर, तुलसीपुर, उतरौला, गैंड़ासबुजुर्ग, श्रीदत्तगंज व पचपेड़वा ब्लॉकों का भी है।

सीएमओ डॉ. घनश्याम सिंह का कहना है कि किशोरी स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत बेसिक शिक्षा विभाग को एक माह पूर्व सेनेटरी नैपकिन आपूर्ति करा दी गई है। उधर बीएसए हरिहर प्रसाद का कहना है कि खंड शिक्षा अधिकारियों से रिपोर्ट ली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.