पुलिस की मौजूदगी में जुमे की नमाज शांतिपूर्वक अदा

इंटरनेट मीडिया पर रही पैनी नजर ड्रोन से हुई निगरानी।

JagranPublish: Fri, 17 Jun 2022 10:18 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jun 2022 10:18 PM (IST)
पुलिस की मौजूदगी में जुमे की नमाज शांतिपूर्वक अदा

जासं, बलरामपुर : नूपुर शर्मा के बयान के बाद पिछले कुछ दिनों से देश के विभिन्न शहरों में चल रहे प्रदर्शनों को देखते हुए शुक्रवार को जिले में प्रशासन सतर्क रहा। जिले में जुमे की नमाज शांतिपूर्ण संपन्न हो गई। पुलिस प्रशासन ने इंटरनेट मीडिया पर पैनी नजर रखने के साथ संवेदनशील मुहल्लों व स्थानों पर ड्रोन से निगरानी की। मस्जिदों के पास पुलिस बल की तैनाती की गई थी। जिलाधिकारी श्रुति और पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना ने भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। बाजारों में चहल-पहल रही।

पिछले शुक्रवार को नमाज के बाद कुछ शहरों में उग्र प्रदर्शन हुए थे। उसी के मद्देनजर इस बार पहले से ही चौकसी बरती जा रही थी। पुलिस ने दो दिन पहले से ही ड्रोन से छतों की निगरानी शुरू कर दी थी। 785 मुहल्ला व गांव सुरक्षा समितियों का गठन कर उनको शांति व्यवस्था कायम रखने की जिम्मेदारी दी गई थी। पूरे जिले को 15 सेक्टर में बांटकर मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई थी। मिश्रित आबादी वाले मुहल्लों पर विशेष सतर्कता बरती गई। इंटरनेट मीडिया पर विवादित टिप्पणी करने वालों की पहचान कर उनके फेसबुक, ट्विटर, इंसटाग्राम, वाट्सएप पर थानावार नजर रखी गई। अपर पुलिस अधीक्षक नम्रिता श्रीवास्तव ने बताया कि शांतिपूर्ण माहौल में नमाज पढ़ाने के लिए पहले से तैयारी की गई थी। 150 संवेदनशील व अतिसंवेदनशील चिन्हित किए गए थे। सभी स्थानों पर पुलिस बल तैनात रही।

सड़क पर भ्रमण करती रही अधिकारियों की गाड़ी :

उतरौला : जुमे की नमाज के ²ष्टिगत पूरे नगर क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस तैनात रही। सफाईकर्मियों ने सफाई के दौरान घरों के सामने जमा कूड़ों के साथ ईंट, रोड़ा व मकानों का मलबा तक गाड़ियों में भर लिया था। पूरे दिन पुलिस की गाड़ियां सड़कों पर भ्रमण करती रहीं। नमाज खत्म होने के बाद लोगों को सीधे घर जाने की अपील मस्जिदों से इमामों ने की। लोगों की भीड़ छंटने के बाद प्रशासन ने चैन की सांस ली। रेलवे स्टेशन का लिया जायजा :

- अग्निपथ योजना को लेकर अन्य जिलों में चल रहे विरोध को देखते हुए जिले में भी सतर्कता बरती गई। एसडीएम सदर राजेंद्र बहादुर व सीओ सिटी वरुण मिश्र की अगुवाई में रेलवे स्टेशन का जायजा लिया। स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल के जवानों से जानकारी ली।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept