छह केंद्रों पर 5515 ने दी शिक्षक पात्रता परीक्षा

बलरामपुर दोनों पालियों में 612 अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित डीएम व सचल दल ने लिया परीक्षा का जायज

JagranPublish: Sun, 23 Jan 2022 11:25 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 11:25 PM (IST)
छह केंद्रों पर 5515 ने दी शिक्षक पात्रता परीक्षा

संवादसूत्र, बलरामपुर :

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 के तहत जिले के छह केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 6127 के सापेक्ष 5515 अभ्यर्थी सम्मिलित हुए। प्रथम पाली में प्राथमिक स्तर के लिए 3728 के सापेक्ष 3399 परीक्षार्थी शामिल हुए। दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर के लिए 2399 में से 2116 परीक्षार्थी शामिल हुए। कोविड प्रोटोकाल के तहत थर्मल स्कैनिग के बाद अभ्यर्थियों को केंद्रों पर प्रवेश दिया गया। जिलाधिकारी श्रुति व अपर जिलाधिकारी राम अभिलाष ने दोनों पालियों में सभी केंद्रों पर परीक्षा का जायजा लिया। सचल दल प्रभारी के रूप में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. रामचंद्र व प्रभारी डायट प्राचार्य वर्चस्वनी जौहरी ने भी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। जिला विद्यालय निरीक्षक गोविद राम ने बताया कि सीसी कैमरे की निगरानी में परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई। किसी भी केंद्र पर कोई नकलची नहीं मिला। उपजिलाधिकारी सदर राजेंद्र बहादुर व अपर उपजिलाधिकारी ओमप्रकाश उपस्थित रहे। 612 अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा :

-टीईटी के प्रथम पाली में प्राथमिक स्तर के लिए जिले में छह परीक्षा केंद्र एमएलके महाविद्यालय, एमपीपी इंटर कालेज, बीएवी इंका, डीएवी इंका, बलरामपुर ग‌र्ल्स इंका व एडीके इंटर कालेज बनाए गए थे। इन केंद्रों पर 3728 में से 329 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। दूसरी पाली में एमएलके पीजी कालेज, एमपीपी व बलरामपुर ग‌र्ल्स इंका केंद्र पर 2399 के सापेक्ष 283 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

----

प्रमाणपत्रों के मिलान के बाद मिला प्रवेश :

-टीईटी को लेकर परीक्षा केंद्रों पर सुबह नौ बजे से ही अभ्यर्थियों की भीड़ जुटने लगी। केंद्र के बाहर चस्पा सूचना में अनुक्रमांक व कक्ष संख्या देखने के लिए अभ्यर्थियों में होड़ मची रही। सघन तलाशी व प्रशिक्षण योग्यता के मूल प्रमाणपत्रों के मिलान के बाद अभ्यर्थियों को प्रवेश मिला। सभी केंद्रों पर स्टेटिक, जोनल मजिस्ट्रेट व पुलिस बल की तैनाती रही।

---

बंद रहीं स्टेशनरी की दुकानें :

-परीक्षा केंद्रों के इर्द-गिर्द स्थित स्टेशनरी व फोटो कापी की दुकानों परीक्षा के समय बंद रहीं। दोनों पालियों में सुबह 10 से दोपहर साढ़े 12 बजे तक व दोपहर ढाई से शाम पांच बजे तक दुकानों के शटर बंद रहे। पुलिस प्रशासन केंद्र के आसपास बाइक खड़ी करने व भीड़ लगाने वालों को खदेड़ती रही।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept