तुलसीपुर में 24 से चलेगा अतिक्रमण हटाने का अभियान

अतिक्रमण के कारण लगने वाले जाम मुख्य मार्ग पर भारी वाहनों का प्रवेश सब्जी ठेलों पर अंकुश लगाने की कवायद शुरू कर दी गई है।

JagranPublish: Fri, 20 May 2022 10:11 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 10:11 PM (IST)
तुलसीपुर में 24 से चलेगा अतिक्रमण हटाने का अभियान

संवादसूत्र, तुलसीपुर (बलरामपुर) :

नगर में अतिक्रमण के कारण लगने वाले जाम, मुख्य मार्ग पर भारी वाहनों का प्रवेश, सब्जी ठेलों पर अंकुश लगाने की कवायद शुरू कर दी गई है। तहसील सभागार में व्यापारियों व नगर पंचायत सभासदों के साथ उपजिलाधिकारी मंगलेश दुबे ने बैठक कर अतिक्रमण हटवाने के लिए अभियान चलाने की रणनीति तय की। 24 मई से नगर में अभियान चलाया जाएगा।

नगर के सभी मार्गों के दोनों किनारों पर लोगों ने कब्जा कर लिया है। इससे लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इससे निजात के लिए सड़क के दोनों ओर फुटपाथ पूरी तरह से खाली कराने आवश्यकता है। व्यापारियों से फुटपाथ खाली कराने में सहयोग को कहा। इस पर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने दुकान के सामने पांच फिट तक टिन शेड लगाने की छूट मांगी। इस पर एसडीएम ने छाया के लिए सिर्फ पांच फिट तक हैंगिग टिन शेड लगा सकता है, लेकिन फुटपाथ पर किसी भी तरह का अतिक्रमण क्षम्य नहीं होगा। एसडीएम ने प्रभारी निरीक्षक को नाबालिग ई-रिक्शा चालकों का जांच कर चालान करने का निर्देश दिया। साथ नई बाजार में भारी वाहनों का प्रवेश सुबह नौ से रात नौ बजे तक प्रतिबंधित करने पर विचार करने की बात कही। सब्जी व फल ठेला के लिए नगर पंचायत के साथ बात कर उनके लिए उपयुक्त जगह तलाशने पर सहमति बनी। 24 मई से पूरे नगर में अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया जाएगा। व्यापार मंडल के अध्यक्ष रामजी आर्य, महामंत्री रूपचंद्र गुप्त, श्याम बिहारी अग्रहरि, विनय सेठी, महेश गोयल, सरदार बब्बलू सिंह, सभासद पाटेश्वरी प्रसाद, मुशाहिद अली, शिव कुमार बाल्मीकि व शिव कुमार गुप्त मौजूद रहे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept