Move to Jagran APP

बारिश से राहत , पर बिजली नेरुलाया बिजली

10 घंटे गुल रही बिजली पानी की सप्लाई रुकी सड़क के गड्ढों में जलभराव से बढ़ी परेशान

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 10:11 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 10:11 PM (IST)
बारिश से राहत , पर बिजली नेरुलाया बिजली
बारिश से राहत , पर बिजली नेरुलाया बिजली

10 घंटे गुल रही बिजली , पानी की सप्लाई रुकी, सड़क के गड्ढों में जलभराव से बढ़ी परेशानी

loksabha election banner

संवादसूत्र, बलरामपुर :

रविवार की रात करीब एक बजे मौसम अचानक से बदल गया। तेज हवाओं व बादलों की गरज के साथ हुई बारिश से जिलेवासियों को पिछले कई दिनों से पड़ रही गर्मी से राहत मिली। रात में हुई बारिश के बाद सोमवार की सुबह लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की। जिला मुख्यालय पर 10 घंटे बिजली आपूर्ति बाधित रही। रात एक बजे गुल हुई बिजली सुबह 11 बजे तक बहाल नहीं हो सकी। बिजली के अभाव में लोग पानी को भी तरसते रहे। बरसात से गन्ने की फसल को लाभ मिला है। किसानों का का कहना है कि बरसात से गन्ने की फसल में जान आ गई है। बारिश के कारण शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में जगह-जगह जलभराव हो गया है। पुरवा में जलभराव से बढ़ी परेशानी :

-तुलसीपुर के इटवा चौराहे के पास स्थित पुरवा मुहल्ला में हल्की बारिश में ही सड़क पर जलभराव हो गया है। एक निजी अस्पताल के बगल निकली गली में नाली निर्माण न होने से सड़क के गड्ढे भर गए हैं। कल्वे हसन, नियाज, बिदुलाल, आशीष, हाशिम, गुड्डू ने बताया कि पहले सड़क का निर्माण ग्राम पंचायत निधि से करवाया गया था। एक वर्ष पहले मुहल्ले को नगर पंचायत की सीमा विस्तार में शामिल किया गया। कई बार नगर पंचायत अध्यक्ष को प्रार्थना पत्र दिया गया, लेकिन सड़क की मरम्मत हुई और न ही नाली निर्माण कराया गया। नगर पंचाय अध्यक्ष प्रतिनिधि फिरोज पप्पू का कहना है कि कोरोना महामारी के कारण बजट की समस्या है। फिर भी राबिश व गिट्टी गिरवाकर सड़क के गड्ढों को भरा जाएगा। बजट आने पर नई सड़क व नाली का निर्माण करवाया जाएगा।

---------

आंधी में बिजली के 100 पोल टूटे, बत्ती गुल

संसू, गोंडा : रविवार की देर रात चली आंधी में बिजली विभाग को भारी नुकसान हुआ है। बिजली के 100 पोल टूटने की बात बत्त्ी जा रही है। इससे कई क्षेत्रों में बत्ती गुल है। सोमवार सुबह से ही विभाग की कई टीमें फाल्ट खोज रही हैं। हालांकि, अभी नगर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र की आपूर्ति बाधित है। इससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

रविवार की रात 11 बजे अचानक आंधी आ गई। वितरण खंड ने बिजली आपूर्ति आपूर्ति बंद कर दी थी। बारिश होने से रात में लाइनों को सही करने का कार्य नहीं हो पाया। नगर के बड़गांव के साथ ही खैरा क्षेत्र में रात से ही बत्ती गुल है। इसी तरह का हाल कर्नलगंज, तरबगंज व मनकापुर तहसील क्षेत्र के कई गांवों में है। नवाबगंज क्षेत्र के एक लाइन के 16 पोल टूट गए हैं। विद्युत वितरण खंड दो में करीब 30 पोल टूटने की बात कही जा रही है। इसी तरह से दूसरे वितरण खंड में भी पोल टूटे हैं। 18 घंटे से अधिक समय बीतने के बाद भी बिजली आपूर्ति बहाल नहीं की जा सकी है। लोग गर्मी से परेशान हैं। उमस के कारण बुरा हाल है। वहीं, अभियंता कई जगह अभी फाल्ट नहीं खोज पाए हैं। इसका खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। आंटा चक्की सहित अन्य लघु उद्योग प्रभावित हैं। विद्युत वितरण खंड दो के अधिशासी अभियंता रणवीर सिंह ने बताया कि पोल व लाइन टूट गई है। उसे सही कराया जा रहा है। टीमें फाल्ट खोजकर सही कर रही हैं। जल्द ही आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.