Move to Jagran APP

कार्यकर्ताओं के साथ काम करने से मिलेगा लक्ष्य

भाजपा कार्यालय पर युवा मोर्चा मंडल कार्य समिति व युवा शक्ति संवाद का का

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Oct 2021 09:36 PM (IST)Updated: Fri, 29 Oct 2021 09:36 PM (IST)
कार्यकर्ताओं के साथ काम करने से मिलेगा लक्ष्य
कार्यकर्ताओं के साथ काम करने से मिलेगा लक्ष्य

उतरौला (बलरामपुर):

prime article banner

भाजपा कार्यालय पर युवा मोर्चा मंडल कार्य समिति व युवा शक्ति संवाद का कार्यक्रम में मुख्य अतिथि क्षेत्रीय महामंत्री रोहित चौधरी ने कहा कि केवल संगठन से ही पार्टी को मिशन 2022 में सफलता नहीं मिलनी है। हर पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को धरातल पर उतर कर योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचाने का काम करना होगा। सरकार की नीतियों का व्यापक स्तर पर प्रचार करें। बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं के साथ मिल कर काम करने से लक्ष्य की प्राप्ति होगी। जिलाध्यक्ष संदीप वर्मा ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की सरकार के जनहितकारी काम से विपक्ष के पास मुद्दा नहीं है। जिला उपाध्यक्ष महेंद्र पांडेय ने कहा कि हर जिले में मेडिकल कालेज का निर्माण, प्रत्येक विकास खंड में आइटीआइ, सड़कों का निर्माण जैसी योजनाओं को सिर्फ योगी सरकार ने कर दिखाया है। कार्यकर्ता सरकार की उपलब्धियों के बल पर विधानसभा चुनाव में भाजपा को पुन: सत्ता में लाने का संकल्प लें। कार्यक्रम की अध्यक्षता रोहित राज ने की। जिला उपाध्यक्ष आनंद त्रिपाठी, कार्यसमिति सदस्य विशाल गुप्त ने संबोधित किया। महेश गुप्त, शशांक वर्मा, सरन जीत, प्रहलाद सोनी, संजीव कसौधन, अजय सैनी, रवि कौशल, अनिल सोनी, रितिक कसौधन, लकी पटवा, प्रवेश कश्यप मौजूद रहे। 50 फीसदी अनुदान पर मिल रहा गेहूं, चना व मसूर का बीज

बलरामपुर :

राजकीय कृषि बीज भंडार केंद्र पर गेहूं, चना, मसूर के बीज 50 प्रतिशत छूट पर मिल रहे हैं। ब्लाक कार्यालयों में स्थित बीज भंडार केंद्र से किसान अनुदान का लाभ ले सकते हैं। इसके लिए किसानों को कृषि विभाग के पोर्टल पर पंजीकरण कराना अनिवार्य है। अनुदान की धनराशि किसानों के बैंक खाता में भेजी जाएगी। पहले किसानों को बीज की पूरी कीमत अदा करनी पड़ेगी।

जिला कृषि अधिकारी आरके राणा ने बताया कि गेहूं की दो प्रजाति एचडी 2967 व 3086 उपलब्ध है। 3700 रुपये प्रति क्विटल के दर से किसानों को बीज मिलेगा। चना 2171 का बीज 8890 रुपये प्रति क्विटल व मसूर एल 4717 प्रजाति का बीज 9782 रुपये प्रति क्विटल के हिसाब से बिक्री की जा रही है। छूट का लाभ लेने के लिए किसानों को आधार, बैंक पासबुक व खतौनी साथ लाना होगा। यदि पंजीकरण नहीं है तो केंद्र पर ही आनलाइन पंजीकरण कर दिया जाएगा। किसानों से प्रमाणित बीज ही खरीदने की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.