Move to Jagran APP

गड़बड़ी रोकने के लिए 14 स्थानों पर तैनात रहेगी स्थायी निगरानी कमेटी

बलरामपुर विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी रोकने के लिए स्थायी टीमों का गठन किया है। चारों

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 10:02 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 10:02 PM (IST)
गड़बड़ी रोकने के लिए 14 स्थानों पर तैनात रहेगी स्थायी निगरानी कमेटी

बलरामपुर :

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी रोकने के लिए स्थायी टीमों का गठन किया है। चारों विधानसभा क्षेत्रों में 14 स्थानों पर बैरियर लगाकर जांच पड़ताल की जाएगी। दो टीमें रिजर्व में रहेंगी। निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान को लेकर प्रशासन ने सक्रियता बढ़ा दी है। चार फरवरी से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। उससे पहले निगरानी कमेटियों की स्थल वार तैनाती कर दी गई है। जो तुलसीपुर, गैंसड़ी, बलरामपुर और उतरौला विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख और जिले से बाहर जाने वाले मार्गों पर मुस्तैद रहेगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम श्रुति ने बताया कि तुलसीपुर विधानसभा में बलरामपुर चौराहा, बरदौलिया तिराहा थाना हरैया सतघरवा, थाना गेट ललिया, धनुईया मोड़ थाना महराजगंजतराई में बैरियर लगेगा। गैंसड़ी विधानसभा में कोतवाली जरवा के पास, कोतवाली गैंसड़ी, त्रिलोकपुर थाना पचपेड़वा, जैतापुर चौराहा थाना गौरा चौराहा में बैरियर लगा कर निगरानी टीम मौजूद रहेगी। उतरौला विधानसभा में कोतवाली क्षेत्र के बांक भवानी, रेहरा बाजार थाना के पेहर बाजार, सादुल्लाहनगर के अचलपुर चौधरी व महदेइया मोड़ पर 24 घंटे निगरानी की जाएगी। इसी तरह बलरामपुर सदर विधानसभा के बिजलीपुर तिराहा और सेखुइया तिराहा पर बैरियर लगाकर निगरानी कमेटी बैठेगी। बहराइच की तरफ से आने वालों की जांच सेखुइया तिराहा पर की जाएगी। दो टीमें रिजर्व में रहेंगी। निगरानी टीमों को सक्रिय कर दिया गया है। नामांकन की प्रक्रिया शुरू होते ही सख्ती बढ़ जाएगी।

मतदान केंद्र की नहीं दूर हुई बदहाली

महदेइया बाजार (बलरामपुर) :

उतरौला विधानसभा क्षेत्र में अधिकांश मतदान केंद्रों पर सुविधाओं का अभाव है। ग्रामीण क्षेत्र के मतदान केंद्र पेयजल, बिजली व शौचालय की कमी से जूझ रहे हैं। इन कमियों के बीच ही मतदान कार्मिकों को चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने की चुनौती है। प्राथमिक विद्यालय बेलई बुजुर्ग बूथ संख्या 446 व 447 बदहाल है। केंद्र पर बिजली नहीं है। शौचालय बदहाल है। इस मतदान केंद्र पर बेलई बुजुर्ग, परसपुर और खपरैला के लोग मतदान करने आते है। विद्यालय में लगा हैंडपंप भी खराब है। ऐसे में मतदान कर्मियों को पानी के लिए परेशान होना पड़ेगा।

केंद्र पर पीठासीन अधिकारियों, मतदान अधिकारियों व मतदाताओं को समस्याओं से गुजरना पड़ेगा। ग्राम प्रधान सलमान रब्बानी खान ने बताया कि कई वर्ष से विद्यालय में बिजली की समस्या है। लोकसभा व पंचायत चुनाव के दौरान बिजली आपूर्ति के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई थी। विधानसभा चुनाव को लेकर अब तक कोई तैयारी नहीं की गई है। विद्यालय परिसर से करीब 400 मीटर दूर बिजली का खंभा लगा है। वहीं से केबल से बिजली आपूर्ति की व्यवस्था की जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.