Move to Jagran APP

Balrampur Case: बलरामपुर में पीड़ित परिवार से मिले अवनीश अवस्थी व एडीजी प्रशांत कुमार, दिलाया भरोसा

Balrampur Case अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी एवं एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने डीआइजी डॉ. राकेश कुमार डीएम कृष्णा करुणेश व एसपी देवरंजन वर्मा के साथ तुलसीपुर में करीब 20 मिनट तक घटना से जुड़ी जानकारी ली।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 04:00 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 05:02 PM (IST)
Balrampur Case: बलरामपुर में पीड़ित परिवार से मिले अवनीश अवस्थी व एडीजी प्रशांत कुमार, दिलाया भरोसा
अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी एवं एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार

बलरामपुर, जेएनएन। हाथरस में दलित युवती के साथ अमानवीय कृत्य के बाद मौत के मामले की सीबीआइ जांच की संस्तुति करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर के पीड़ित परिवार को भी न्याय दिलाने की बड़ी मुहिम शुरू की है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी तथा एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने पीड़ित परिवार से भेंट की।

loksabha election banner

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी एवं एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने डीआइजी डॉ. राकेश कुमार, डीएम कृष्णा करुणेश व एसपी देवरंजन वर्मा के साथ तुलसीपुर में करीब 20 मिनट तक घटना से जुड़ी जानकारी ली। उसके बाद पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के लिए गैंसड़ी पहुंचे।

गैंसड़ी कोतवाली क्षेत्र में छात्रा के साथ हैवानियत की दास्तां सुनकर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने आरोपितों को फांसी की सजा दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करने की बात कही। अपर मुख्य सचिव गृह ने कहाकि पीड़ित परिवार की महिलाओं ने बिटिया की नृशंस हत्या के बारे में विस्तार से बताया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बिटिया को न्याय दिलाने के लिए गंभीर हैं। फास्ट ट्रैक न्यायालय में सुनवाई के साथ ही आरोपिताें को सख्त सजा दिलाने के लिए आवश्यक पैरवी की जाएगी। मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक न्यायालय में होगी। साथ ही उच्च स्तर से नियमित मॉनीटरिंग की जाएगी। मामले में कोई भी दोषी बचने न पाए, इसके लिए उच्चाधिकारियों के साथ मंथन किया जाएगा। 

एडीजी कानून व्यवस्था ने कहा कि गैंसड़ी की छात्रा को मौत से पहले काफी यातनाएं दी गईं हैं। आरोपितों को रिमांड पर लेकर सख्ती से पूछताछ की जाएगी। घटना में शामिल सभी आरोपितों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। इसके लिए स्थानीय पुलिस प्रशासन को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। प्रशांत कुमार ने पीड़ित परिवार से पुलिस कार्रवाई के बारे में जानकारी ली। अधिकारीद्वय के आश्वासन पर परिवारजन फफक पड़े। छात्रा की मां ने राेते हुए घटना के मुख्य आरोपित शाहिद को रिमांड पर लेने की गुजारिश की। रिमांड पर लेने पर ही वह घटना में शामिल अन्य आरोपितों का नाम उगलेगा। अधिकारियों ने पीड़ित परिवार को हर हाल में न्याय का भरोसा दिलाया। पुलिस उपमहानिरीक्षक राकेश कुमार सिंह, जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश व पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा मौजूद रहे।

बलरामपुर में 22 सितंबर 22 वर्षीया छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। इस मामले में दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.