Move to Jagran APP

..स्वास्थ्य टीम देखते ही खाली हो गई मस्जिद

किसी ने नहीं लगवाया टीका वापस लौटे स्वास्थ्य कर्मी

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 10:38 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 10:38 PM (IST)
..स्वास्थ्य टीम देखते ही खाली हो गई मस्जिद
..स्वास्थ्य टीम देखते ही खाली हो गई मस्जिद

बलरामपुर: कहते हैं कि जब तक सच्चाई सामने आती है तब तक झूठ का धंधा तेजी पकड़ चुका होता है। कुछ ऐसा ही टीके को लेकर फैले भ्रम में भी हो रहा है। जागरूकता की तमाम कोशिशों के बावजूद टीके को लेकर अफवाहें नहीं थम रही हैं। हरैया सतघरवा ब्लाक के देवपुरा गांव में स्वास्थ्य टीम को देखते ही नमाजियों से भरी मस्जिद तुरंत खाली हो गई। यहां जुमे की नमाज को लेकर लोगों एकत्र थे।

loksabha election banner

शिवपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डा. प्रणव पांडेय के मुताबिक जुमा की नमाज पढ़ने वालों की अच्छी संख्या देखकर सीएचओ रेशमा बानो को मस्जिद में एकत्र लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने को भेजा गया। वहां एकत्र लोग देखते ही देखते मस्जिद से भाग खड़े हुए।

एएनएम प्रेमा देवी, संगिनी उषा मिश्रा, आशा रेखा वर्मा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अंजनी देवी ने उनको रोकने की बहुत कोशिश की, लेकिन एक भी आदमी रुकना मुनासिब नहीं समझा। टीम ने मौलाना जुल्फकार से भी टीका लगवाने के लिए मिन्नतें की लेकिन वह भी नहीं पसीजे।

सीएचसी अधीक्षक डा. प्रणव पांडेय ने बताया कि मस्जिद में एक सौ लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था, लेकिन एक भी टीका नहीं लग सका है। घटना की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी गई है।

प्रशासन की हनक भी नहीं लगवा पा रही टीका:

टीकाकरण का विरोध कर रहे लोगों पर प्रशासन की हनक भी असर नहीं डाल पा रही है। सदर ब्लाक के कटरा शंकर नगर में वैक्सीन लगवाने से मना कर रहे लोगों को मनाने के लिए एसडीएम व सीओ सिटी गांव में जा चुके हैं, लेकिन फिर भी लोग टीका नहीं लगवा रहे हैं। अधीक्षक डा.जावेद ने बताया कि प्रशासन की कोशिशों के बावजूद लोग वैक्सीन लगवाने को तैयार नहीं हो रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.